भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए देश के हरेक नागरिक को देना होगा योगदान: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

राज्यपाल ने की एलपीएस बोसार्ड के प्रबंधन व व्यवस्थाओं की सराहना 

भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए देश के हरेक नागरिक को देना होगा योगदान: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए देश के प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना होगा। राज्यपाल मंगलवार सायं रोहतक में एलपीएस बोसार्ड प्राईवेट लिमिटेड रोहतक का दौरा करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। 
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि जनभागीदारी से ही राष्ट्र को आगे बढ़ाने व उन्नत करने का कार्य किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। विकास की इस गति के आधार पर दावा किया जा सकता है कि वर्ष 2047 तक निश्चित रूप से भारत एक विकसित राष्ट्र होगा। एलपीएस बोसार्ड परिसर के प्रबंध व व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि यह एक उद्योग की नवाचार इकाई है। इस उद्योग में नई विधि, नई तकनीक, व नई कार्य पद्घति का प्रयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं यह उद्योग इको फ्रेंडली है। यहां पर न धुआं है न ही धूल है। यह उद्योग स्वच्छ भारत की एक तस्वीर है। उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए गर्व व गौरव की बात है कि एलपीएस बोसार्ड के पुर्जों का इस्तेमाल न केवल रक्षा, रेलवे बल्कि स्पेस में भी हुआ है। चंद्रयान-3 में भी यहां के पुर्जे इस्तेमाल किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि कोई भी उद्योग केवल मालिक से नहीं बनता बल्कि इसके लिए मालिक और श्रमिक का संगम होना जरूरी है। जो एलपीएस बोसार्ड में देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि उद्योग द्वारा श्रमिकों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर नगर की बेहतर कार्य करने वाली समाजसेवी संस्थाओं व उद्योग के कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। इन संस्थाओं में हरि ओम सेवा दल, सत्ति भाई साईं दास सेवा दल, जन सेवा संस्थान, एमटीएफसी, चौबीसी परिवार, श्रीराम लीला उत्सव कमेटी, श्री दिगंबर जैन मंदिर कमेटी सराय, हर-हर महादेव सेवा समिति, महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट, माता धनपति देवी चैरिटेबल ट्रस्ट, ग्राम पंचायत खरावड़ व चौधरी लखीराम जगन्नाथ आश्रम शामिल हैं। इससे पहले उन्होंने पूरे उद्योग परिसर का भ्रमण भी किया।
सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत में हम सब का हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारत तेजी से विकसित व आत्मनिर्भर देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। 
एलपीएस बोसार्ड के प्रबंध निदेशक राजेश जैन ने कहा कि रेल हो या मिसाइल या फिर चंद्रयान ऐसी कोई भी मशीनरी नहीं है, जिसमें उनके उद्योग का पार्ट इस्तेमाल न हुआ हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगों के विकास के लिए एक बेहतर वातावरण दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 10 वर्षों में उनके उद्योग ने 400 फ़ीसदी ग्रोथ की है और उन्हें पूरा भरोसा है कि आने वाले तीन-चार वर्षो में उद्योग का टर्नओवर लगभग डबल हो जाएगा। उन्होंने लोगों से बिजनेस में निवेश करने का भी आह्वान किया। राजेश जैन ने कहा कि उनके उद्योग को समूचे समाज का पूरा समर्थन व सहयोग प्राप्त है और यही वजह है कि एलपीएस बोसार्ड लगातार विकास की राह पर चल रहा है।
कार्यक्रम में जिला उपायुक्त अजय कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह आईएएस, राज्यपाल के सचिव अमरजीत सिंह, डीएलसी सुपवा के वाइस चांसलर गजेंद्र चौहान, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा नेता राजकुमार शर्मा, युवा भाजपा नेता हिमांशु ग्रोवर, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय बंसल, व सुरेश बंसल आदि मौजूद रहे।