हुनर से ही रोजगार मिलेगाः प्रो. राजेश

एम्प्लॉयबिलिटी स्किल एनहांसमेंट पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू।

हुनर से ही रोजगार मिलेगाः प्रो. राजेश

रोहतक, गिरीश सैनी।। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के पर्यावरण विज्ञान विभाग में सोमवार को कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में -एम्प्लॉयबिलिटी स्किल एनहांसमेंट विषयक सात दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ हुई।

महेन्द्रा प्राइड फाउंडेशन तथा नंदी फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस कार्यशाला का शुभारंभ पर्यावरण विज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. राजेश धनखड़ ने किया। प्रो. राजेश धनखड़ ने इस कार्यशाला की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हुनर से ही रोजगार मिलेगा। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने हुनर को निखारने पर बल देने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह उपयुक्त समय है जब विद्यार्थी शिक्षा अर्जन के साथ-साथ अपने कौशल को भी विकसित करने के लिए प्रयासरत रहें।

राजीव कुमार ने बतौर रिसोर्स पर्सन इस कार्यशाला में शिरकत करते हुए एम्प्लॉयबिलिटी स्किल की महत्ता को रेखांकित किया और इसे बढ़ाने के महत्त्वपूर्ण टिप्स विद्यार्थियों के साथ साझा किया। पर्यावरण विज्ञान विभाग की सीसीपीसी कोऑर्डिनेटर डॉ. रचना भटेरिया ने कार्यशाला की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। इस दौरान प्राध्यापक - डॉ. मीनाक्षी, डॉ. सुनील, डॉ. बबीता खोसला, डॉ. गीता समेत शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।