रोजगार कौशल कार्यशाला आयोजित

रोजगार कौशल कार्यशाला आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग में कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के सहयोग से- आईबीएम स्किल बिल्ड फॉर जॉब सीकर विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला के प्रारंभ में शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. नीरू राठी ने स्वागत भाषण दिया और रोजगार कौशल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए विद्यार्थियों से इसे विकसित करने के लिए प्रेरित किया। डॉ. नीरू राठी ने कहा कि रोजगार कौशल ही बेहतर कैरियर की राह खोलेगा।

सीसीपीसी निदेशक प्रो. सुमित गिल ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। शिक्षा विभाग सीसीपीसी कोऑर्डिनेटर डॉ. माधुरी हुड्डा ने कार्यक्रम का संचालन किया। आईबीएम स्किल बिल्डिंग की रिया एवं शिखा ने बतौर रिसोर्स पर्सन विद्यार्थियों को रोजगार के लिए जरूरी कौशल और उन्हें विकसित करने बारे व्यावहारिक जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रभावी रिज्यूम राइटिंग, बेहतर संचार, साक्षात्कार, प्रेजेंटेशन, लीडरशिप स्किल्स बारे विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान शिक्षा विभाग के प्राध्यापक डॉ. जितेन्द्र कुमार, डॉ. उमेन्द्र मलिक, डॉ. वनीता रोज समेत विद्यार्थी मौजूद रहे।