कार्यस्थल पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखें कर्मचारीः प्रो. नरसी राम बिश्नोई

कार्यस्थल पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखें कर्मचारीः प्रो. नरसी राम बिश्नोई

तीन दिवसीय प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम फॉर नॉन टीचिंग स्टाफ शुरू।

हिसार, गिरीश सैनी। गुजविप्रौवि के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए शिक्षकों के साथ-साथ गैर शिक्षक कर्मचारी भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। गैर शिक्षक कर्मचारियों के कौशल में भी विकास होते रहना चाहिए तथा उन्हें नियमित रूप से व्यवस्था संचालन में आने वाले नए बदलावों से अवगत करवाया जाना चाहिए।

प्रो. नरसी राम बिश्नोई वीरवार को मानव संसाधन विकास केंद्र (एचआरडीसी) द्वारा शुरू किए गए तीन दिवसीय -प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम फॉर नॉन टीचिंग स्टाफ के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि अपना संबोधन दे रहे थे। एचआरडीसी के निदेशक प्रो. नीरज दिलबागी के निर्देशन में हो रहे इस प्रोग्राम की समन्वयक शिक्षा संकाय की अधिष्ठात्री प्रो. वंदना पूनिया है। प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर उपनिदेशक जन संपर्क बिजेन्द्र दहिया है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारी आत्मविश्वास के साथ विश्वविद्यालय को आगे ले जाने में अपना योगदान दें। कार्यस्थल पर अपने दृष्टिकोण को सकारात्मक रखें। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को आने वाली किसी भी समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए एक सेल का गठन किए जाने की भी योजना है। कुलपति ने प्रतिभागियों से इस कार्यक्रम का फायदा उठाते हुए अपने कौशल में वृद्धि करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला आगे भी आयोजित की जाती रहेगी। कर्मचारी नया सीखने के लिए तत्पर रहें।

एचआरडीसी निदेशक प्रो. नीरज दिलबागी ने एचआरडीसी के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एचआरडीसी के कई कार्यक्रमों को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है। अधिष्ठात्री प्रो. वंदना पूनिया ने स्वागत संबोधन किया। उपनिदेशक जम संपर्क डॉ. बिजेन्द्र दहिया ने उद्घाटन समारोह का संचालन किया तथा प्रोग्राम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कोर्स के पहले दिन प्रो. संदीप राणा ने कार्यस्थल पर खुशी में बढ़ोतरी तथा उप कुलसचिव डॉ. सतबीर सिंह दलाल ने स्थापना शाखा, अकाउंट ब्रांच, एग्जामिनेशन तथा फैकल्टी ब्रांच से सम्बन्धित नियमों व कार्यप्रणाली पर विशेष व्याख्यान दिया।