प्रदेश के बुजुर्ग कलाकारों को जल्द दी जाएगी पेंशनः ओएसडी गजेंद्र फौगाट

प्रदेश के बुजुर्ग कलाकारों को जल्द दी जाएगी पेंशनः ओएसडी गजेंद्र फौगाट

गांव निंदाना में सांग उत्सव संपन्न।

रोहतक, गिरीश सैनी। गांव निंदाना में हरियाणा कला परिषद के माध्यम से दो दिवसीय सांग उत्सव का आयोजन किया गया। इस सांग में हरियाणा के मशहूर सांगी धर्मेंद्र ने अपनी पार्टी समेत प्रस्तुति दी। सांग समापन के मौके पर मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फौगाट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

धर्मेंद्र सांगी व उनके सहयोगियों द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम का चमोला बोला गया और सांग विधा को जीवंत रखने के उनके प्रयासों की प्रशंसा कलाकारों ने की। सांगी धर्मेंद्र ने कहा कि हरियाणा को ऐसा मुख्यमंत्री पहली बार मिला है जो कलाकारों का इतना ख्याल रखता है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में लाखों रुपये के हजारों सांग करवाने के लिए उनका चमोला बोला।

उन्होंने बताया कि हरियाणा कला परिषद रोहतक मंडल सांग करवाने के मामले में सबसे आगे है और निदेशक गजेंद्र फोगाट खुद सांग देखने के लिए गांव-गांव जाते हैं।

बतौर मुख्यातिथि ओएसडी गजेंद्र फोगाट ने कहा कि अंत्योदय के सपने को पूरा करने के लिए कलाकारों के इन कार्यक्रमों का आयोजन मुख्यमंत्री मनोहर लाल करवा रहे हैं और प्रदेश भर से कलाकारों को आजीविका के साधन मुहैया करवा रहे है। उन्होंने बताया कि गीता जयंती के माध्यम से पूरे प्रदेश में पिछले महीने हजारों कलाकारों को काम दिया गया। इसके अलावा हरियाणा के बुजुर्ग कलाकारों को 10 हजार रुपये पेंशन भी जल्द ही दी जाएगी, जिसका प्रारूप लगभग तैयार हो चुका है।