सरकार द्वारा राजकीय विद्यालयों में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के किये जा रहे प्रयासः उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

सरकार द्वारा राजकीय विद्यालयों में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के किये जा रहे प्रयासः उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

रोहतक, गिरीश सैनी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राजकीय विद्यालयों में निजी विद्यालयों से ज्यादा बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास किये जा रहे है। नागरिक निजी विद्यालयों के मोह को त्याग कर राजकीय विद्यालयों में अपने बच्चों को पढ़ाये। सरकार द्वारा मॉडल संस्कृति स्कूल तथा पीएम श्री स्कूल भी बनाए गए है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जिला के गांव कारौर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 3 करोड़ 12 लाख रुपये से अधिक की धनराशि के नवनिर्मित तीन मंजिला भवन का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितगण को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्मित भवन के उद्घाटन से पूर्व दीप प्रज्ज्वलित किया तथा भवन के उद्घाटन के उपरांत नवनिर्मित भवन का निरीक्षण भी किया। इस नए भवन में तीनों तलों पर 22 कक्षा कक्ष, 16 शौचालय सहित भाषा प्रयोगशाला के अलावा रैम्प व प्रत्येक तल पर दो-दो सीढिय़ों का निर्माण किया गया है। इस विद्यालय में डिजिटल कक्षा बोर्ड भी लगाये गए है तथा फर्नीचर इत्यादि की भी व्यवस्था की गई है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेतों से जल निकासी के लिए जिला में लगभग 250 करोड़ रुपये की परियोजना को स्वीकृति प्रदान की गई है। गांव में जलभराव की समस्या का समाधान करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत द्वारा रखी गई सभी उचित मांगों को पूरा करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि गांव में महिलाओं के लिए एक हॉल का निर्माण करवाया जायेगा, जहां पर महिलाएं विभिन्न गतिविधियों का संचालन कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण तालाबों को ऑवर फ्लो न होने दें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शमशान घाटों की चार दीवारी, पक्का रास्ता, शैड व पीने के पानी की व्यवस्था के लिए शिवधाम योजना क्रियान्वित की जा रही है। गांव की फिरनी तथा खेतों के रास्तों को भी सरकार द्वारा पक्का करवाने के प्रावधान किये गए है।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत की ओर से सरपंच महिपाल मलिक द्वारा उपमुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए विद्यालय के भवन के निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया गया। स्कूली छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया तथा विद्यालय परिसर में पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का शिक्षा विभाग के अधिकारियों, ग्राम पंचायत व ग्रामीणों द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। इस मौके पर जननायक जनता पार्टी के कानून प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सुहाग, जिलाध्यक्ष दलबीर भराण के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलजीत सिंह, जिला परियोजना समन्वयक आशा दहिया, सांपला की खंड शिक्षा अधिकारी सुमन हुड्डा, विद्यालय प्राचार्य मनोज अहलावत सहित अन्य स्टाफ, ग्राम पंचायत के सदस्य तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के जिला उप प्रधान रमेश देशवाल उर्फ मैसा के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उपमुख्यमंत्री ने गांव बलियाना स्थित दिवंगत रमेश देशवाल के घर पहुंचकर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उल्लेखनीय है कि गत 17 सितंबर को गांव बलम्भा के पास एक सडक़ दुर्घटना में रमेश देशवाल की मृत्यु हो गई थी।