विधायक भारत भूषण बतरा के प्रयासों से रोहतक के लिए 2 करोड़ की ग्रांट जारी।

वेंगी स्कीम के तहत कोर्ट परिसर में शौचालय सहित शहर में होगा सड़कों का निर्माण। 

विधायक भारत भूषण बतरा के प्रयासों से रोहतक के लिए 2 करोड़ की ग्रांट जारी।

रोहतक, गिरीश सैनी)। रोहतक विधानसभा के लिए विधायक आदर्श नगर ग्राम योजना के तहत 2 करोड़ रूपये की राशि विकास कार्यों के लिए जारी हुई है।

इसके लिए विधायक भारत भूषण बत्तरा द्वारा सरकार से आग्रह किया गया था। विधायक बत्तरा ने बताया कि नगर निगम के अंदर आने वाले 16 स्थानों पर इस राशि के तहत विकास कार्य होने हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड 20 के कमला नगर (जय गुरुदेव स्कूल रोड और कुछ अन्य) में सीसी की सड़क का निर्माण 3.62 लाख की लागत से होना है। इसी तरह वार्ड 20 एकता कॉलोनी में परमानंद किराना स्टोर के पास सीसी की सड़क 5.85 लाख में बननी है। वार्ड 20 के ही  चौगान माता मंदिर पर 4.87 लाख की लागत से आईपीबी स्ट्रीट का निर्माण होना है।

विधायक भारत भूषण बत्तरा ने बताया कि 2.7 लाख की लागत से सीसी स्ट्रीट सोम स्वीट्स के सामने गुरु कृपा मार्केट पर बनाई जाएगी। इसी तरह 5.35 लाख की लागत से वार्ड 14 गांधी कैंप में मिगलानी क्रोकरी से गौतम फैशन हब तक सीसी सड़क का निर्माण होगा। उन्होंने बताया कि 8.50 लाख की लागत से सीसी सड़क पाड़ा मोहल्ला में पटवार खाने और राम जानकी मंदिर के निकट बनाई जाएगी! इसके साथ ही 18.11 लाख रुपए की लागत से वार्ड 5 कबीर कॉलोनी के एस सी चौपाल में हॉल का निर्माण होगा। वार्ड 6 की रविदास धर्मशाला के निर्माण कार्य में 4.05 लाख की राशि खर्च होगी।

विधायक ने बताया कि 25.05 लाख की लागत से कोर्ट परिसर में नए शौचालय का निर्माण होगा। इसी कड़ी में 9.5 लाख की लागत से वार्ड 13 विकास नगर और 3.61 लाख रुपए की लागत से न्यू राजेंद्र कॉलोनी में सड़क निर्माण कार्य होगा! इसके साथ ही 20. 35 लाख रुपए की राशि से हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 1 वार्ड 11 मे सड़कों की मरम्मत का कार्य होगा! 24.93 लाख रुपए की राशि से सेक्टर 14 का जो इलाका नगर निगम के अंदर आता है,वहां पेचवर्क का कार्य होगा। इसके साथ ही 7.64 लाख रुपए से सेक्टर 14 में ही पार्क के साथ  और ग्रीन बेल्ट के साथ टाइल लगाई जाएगी। बत्तरा ने कहा कि 20.67 लाख रुपए से वार्ड 13 में सीसी सड़क और 38.60 लाख रुपए की लागत से वार्ड आठ में चौधरी रन सिंह लेन किशनपुरा में इंटरलॉकिंग का कार्य होगा! उन्होंने उम्मीद जताई के जल्द ही यह कार्य शुरू होंगे।