समाचार विश्लेषण/नशा, रिश्वत और ग्लैमर 

समाचार विश्लेषण/नशा, रिश्वत और ग्लैमर 
कमलेश भारतीय।

-*कमलेश भारतीय 
किंग खान के बेटे आर्यन की एनसीबी के केस में जमानत न होने पर नया मोड़ आ गया है । एक गवाह ने आरोप लगाया है कि एनसीबी के एक अधिकारी ने आर्यन को छुड़वाने में मदद करने के लिए पच्चीस करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग की है और कुछ खाली पेपर्स हस्ताक्षर करने के लिए दिये हैं । गांधी जयंती की रात यानी दो अक्तूबर से आर्यन खान नशा लेने के लिए आयोजित रेव पार्टी में आठ अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था । तब सबको लगता था कि बाप किंग खान के रसूख और बेशुमार दौलत के चलते आर्यन जल्द जेल की सलाखों से बाहर आ जायेगा लेकिन हुआ इसके ऐन उलट क्योंकि किंग खान का रुतबा ही सलाखों के पीछे डाले रखने का बड़ा कारण बनता दिख रहा है और जिस बेशुमार दौलत की बात हो रही थी , उसमें से पच्चीस करोड़ मांगने की बात भी चल पड़ी । पच्चीस करोड़ तो समुद्र की एक बूंद जैसे समझ कर मांग लिये होंगे ।
अभी हमारे प्रधानमंत्री कुछ दिन पहले तारीफ कर चुके कि भ्रष्टाचार पर आम आदमी ने लड़ाई लड़ी और यह बहुत खुशी की बात है । अब इस भ्रष्टाचार पर भी वे क्या जनता की या एनसीबी की पीठ थपथपायेंगे ? बात सोचने की है । 
अभिनेता शेट्टी ने कहा था कि सेलिब्रिटी के बेटे होने की सज़ा आर्यन खान को मिल रही है । यह भी मीडिया में ही आ रहा है बार बार कि आर्यन के दादा ताज एक देशभक्त थे और इतने कि बस खद्दर नहीं पहना । इस ताज के बेटे हैं शाहरुख खान जिस ताज ने मुगल ए आज़म में राजा मान सिंह का रोल करने से के आसिफ को मना कर दिया था और आर्यन चौबीस साल का है , कोई बच्चा नहीं कि अपना नफा नुकसान न समझ पाये । फिर रेव पार्टी में कैसे मौजूद रहे ? यह भी आ रहा है कि अनन्या पांडे के साथ भी ऐसी चैट सामने आ रही है ।अनन्या से कड़ी पूछताछ भी की जा रही है । जितने मुंह उतनी बातें । यह भी मीडिया ही कह रहा है कि अंबानी से किंग खान के रिश्ते सही नहीं रहे जिसकी सज़ा एनसीबी दे रहा है । जो भी हो रिश्वत मांगी गयी है या नहीं ? इस पर प्रधानमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए नहीं तो यूं ही पीठ थपथपाते रहने से क्या होने वाला है ?
-*पूर्व उपाध्यक्ष हरियाणा ग्रंथ अकादमी ।