युवा शक्ति को कुशल और हुनरमन्द बनाने से ही विकसित भारत @ 2047 का स्वप्न होगा साकारः इंद्रेश कुमार

सारथी कैरियर समिट 2024 में लगा बुद्धिजीवियों का जमावड़ा।

युवा शक्ति को कुशल और हुनरमन्द बनाने से ही विकसित भारत @ 2047 का स्वप्न होगा साकारः इंद्रेश कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। शिक्षा, रोज़गार, कौशल तथा उद्यमिता के क्षेत्र में विद्याथियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करने के उद्देश्य से सोमवार को गुरुग्राम विवि  में भारत-तिब्बत सहयोग मंच के सहयोग से एक दिवसीय सारथी कैरियर समिट 2024 का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में निदेशक,सीएसआईआर प्रो. रंजना अग्रवाल, विश्वकर्मा कौशल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राज नेहरू, कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह, आरजे खुराफाती नितिन, हरियाणवी गायक सुभाष फौजी, बॉलीवुड गायक राहुल यादव फाज़लपुरिया, हरियाणवी गायक एम.डी देसी रॉकस्टार मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। इस दौरान हरियाणवी संस्कृति से सराबोर शानदार गीत-संगीत और नृत्य प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर सभी विभागों द्वारा उपलब्धियां दर्शाते स्टॉल लगाए गए। कार्यक्रम में जीयू व संबद्ध कॉलेजों के लगभग 3500 विद्यार्थियों एवं भारत-तिब्बत सहयोग मंच के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस मौके पर गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के दो यूट्यूब चैनल -यूनी वॉयस और डिजि एकेडेमिया लॉन्च किए गए। मीडिया अध्ययन विभाग के विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री मौन का महत्व का भी प्रदर्शित की गई।

मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने कहा कि विकसित भारत @ 2047 की परिकल्पना को साकार रूप देने में युवा शक्ति की अहम भूमिका होगी। युवा शक्ति को कुशल और हुनरमंद बनाने से ही विकसित भारत @ 2047 का स्वप्न साकार होगा। उन्होंने इस दौरान युवाओं के व्यक्तित्व विकास में शैक्षणिक संस्थानों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। कार्यक्रम अध्यक्ष कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने से विद्यार्थियों के संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास होता है। विशिष्ट अतिथि सीएसआईआर की निदेशक डॉ. रंजना अग्रवाल ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को शुभकामनाएं दी।