छात्राओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया डॉ. रूपा ने

छात्राओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया डॉ. रूपा ने

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग में-अवेयरनेस ऑन हेल्थ एंड हाइजीन फॉर गर्ल्स स्टूडेंट्स विषयक विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पीजीआईएमएस, रोहतक की प्रोफेसर डॉ. रूपा मलिक ने बतौर रिसोर्स पर्सन यह व्याख्यान देते हुए छात्राओं के स्वास्थ्य और स्वच्छता से जुड़े महत्त्वपूर्ण पहलुओं बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया तथा पर्सनल हाइजीन प्रैक्टिस बारे व्यावहारिक ज्ञान साझा किया। प्रो. रूपा मलिक ने छात्राओं को समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने की बात कही। उन्होंने जीवन में शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने में मानसिक स्वास्थ्य की महत्ता को रेखांकित किया।

इस व्याख्यान कार्यक्रम के प्रारंभ में अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने स्वागत भाषण दिया। प्रो. रूपा मलिक ने कार्यक्रम के अंत में छात्राओं के साथ इंटरैक्शन करते हुए उनके सवालों के उत्तर भी दिए। इस दौरान अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉ. बिमला, बॉटनी विभाग की प्राध्यापक डॉ. आशा शर्मा, शिक्षा विभाग की प्राध्यापक डॉ. वनीता रोज समेत शोधार्थी एवं विद्यार्थी छात्राएं मौजूद रही।