दोआबा साहित्य अकादमी द्वारा डा.अजय शर्मा के उपन्यास "शंख में समंदर" का विमोचन

दोआबा साहित्य एवं कला अकादमी द्वारा अध्यक्ष डा जवाहर धीर एवं सचिव डा यश चोपड़ा के संयुक्त प्रयास से गत सायं आर्य माडल सी सै स्कूल गऊशाला रोड पर आयोजित एक शानदार समारोह में पंजाब के शिरोमणि साहित्यकार प्रसिद्ध लेखक डा अजय शर्मा के नवप्रकाशित पन्द्रहवें उपन्यास "शंख में समंदर"का विमोचन एवं बाद में विचार चर्चा का आयोजन किया गया।

दोआबा साहित्य अकादमी द्वारा डा.अजय शर्मा के उपन्यास

फगवाड़ा: दोआबा साहित्य एवं कला अकादमी द्वारा अध्यक्ष डा जवाहर धीर एवं सचिव डा यश चोपड़ा के संयुक्त प्रयास से गत सायं आर्य माडल सी सै स्कूल गऊशाला रोड पर आयोजित एक शानदार समारोह में पंजाब के शिरोमणि साहित्यकार प्रसिद्ध लेखक डा अजय शर्मा के नवप्रकाशित पन्द्रहवें उपन्यास "शंख में समंदर"का विमोचन एवं बाद में विचार चर्चा का आयोजन किया गया।

विचार चर्चा में भाग लेते हुए दलीप कुमार पांडेय,प्रि.कैलाश नाथ भारद्वाज,डा जवाहर धीर,डा यश चोपड़ा, रविन्द्र सिंह चोट,टी.डी.चावला, प्रो.विनोद शर्मा (लवली विश्वविद्यालय) आदि ने भाग लेते हुए प्रसन्नता व्यक्त की कि मौजूदा दौर में पंजाब की भूमि से डा अजय शर्मा ने लगातार पन्द्रह उपन्यास लिखकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है। वक्ताओं ने कहा कि कोरोना महामारी को आधार बनाकर लिखे इस उपन्यास में कहानी, कविता, नाटक, लघुकथा आदि के साथ-साथ समाज को संदेश भी दिया गया है,जो आजतक कभी नहीं हुआ। वक्ताओं ने कहा कि यह उपन्यास इतिहास के पन्नों में  दर्ज हो जायेगा।

डा अजय शर्मा ने अपने संबोधन में इस बात की प्रशंसा की कि वक्ताओं ने खुले मन से अपने विचार रखे हैं। आपके सुझावों से मेरे लेखन को और अधिक शक्ति मिलेगी।समारोह के दूसरे सत्र में पंजाबी लेखक सभा पंजाब के महासचिव संधू वरयानवी,कोमल कलावां संस्था के मनोज फगवाड़वी, प्रसिद्ध गज़लगो हरचरण भारती,छोटी फिल्मों के निदेशक राजेश अध्याय, अंग्रेजी भाषा के उपन्यासकार पारूल शर्मा, सुखदेव सिंह गऺडवा,प्रो.सरला भारद्वाज,नीरू ग्रोवर आदि ने कविताएं सुनाकर खूब़ वाहवाही लूटी। कार्यक्रम का संचालन डा.यश चोपड़ा ने किया।