मेरे कार्यकाल में रोहतक में आई दर्जनों बड़ी परियोजनाएं, भाजपा सरकार और भाजपा सांसद बताएं उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या किया – दीपेन्द्र हुड्डा

दीपेन्द्र हुड्डा ने शौरी क्लॉथ मार्केट का दौरा कर व्यापारियों से पूछी समस्याएं। 

मेरे कार्यकाल में रोहतक में आई दर्जनों बड़ी परियोजनाएं, भाजपा सरकार और भाजपा सांसद बताएं उन्होंने अपने कार्यकाल में क्या किया – दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज शौरी मार्केट में डोर टू डोर संपर्क कर वस्त्र व्यापारियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल पूछा। इस दौरान मार्केट में व्यापारियों और स्थानीय नागरिकों ने बड़ी आत्मीयता से उनका स्वागत किया और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। व्यापारियों ने बताया कि सरकार की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से व्यापार करना मुश्किल हो गया है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था बदतर स्थिति में है। आज प्रदेश में व्यापारी समेत आम जन भी सुरक्षित नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के समय रोहतक लोकसभा क्षेत्र हो या रोहतक शहर, विकास के मानचित्र पर विकसित रोहतक के रूप में जाना जाने लगा। आज विकास के मानचित्र से ये पूरा इलाका उतर गया। सड़क, सीवर, सफाई, पीने के पानी की बात तो दूर कोई नयी बड़ी परियोजना भी इस इलाके में नहीं आयी। उन्होंने अपने कार्यकाल में किये गए दर्जनों विकास कार्यों को बताते हुए सीधा सवाल किया कि भाजपा सरकार और भाजपा सांसद बताएं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में इलाके के विकास के लिए क्या किया। अलबत्ता इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी परियोजनाएं चली गई और अपने साथ लाखों रोजगार भी ले गई। इस दौरान विधायक बीबी बतरा और मार्केट के प्रधान एवं अन्य गणमान्य व्यापारी मौजूद रहे।

दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि मेरे कार्यकाल में विकास के सैंकड़ों कार्य हुए। जिनमें शिक्षा के क्षेत्र में रोहतक में भारत सरकार के राष्ट्रीय स्तर के 5 संस्थान बने जिनमें IIT, IIM, AIIMS, FDDI, IHM), 5 नये विश्वविद्यालय, 18 नये सरकारी महाविद्यालय, 18 नयी सरकारी ITI, 8 नये सरकारी पॉलीटेक्निक, 2 नये केंद्रीय विद्यालय मंजूर हुए, 2 नये इंजीनियरिंग कॉलेज, विभिन्न गांवों में 120 नये खेल स्टेडियम (राष्ट्रीय+ राज्य स्तरीय+ग्रामीण- (1+3+116), भारत सरकार के 2 SAI स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर बने। 4 सुपर स्पेशलिटी अस्पताल - (AIIMS 2, NCI, PGI रोहतक का विस्तार, महाराजा अग्रसेन), गांव शहर में 68 नये अस्पताल बने, बहादुरगढ़ तक नई मेट्रो शुरू हुई, 4 नयी ट्रेन सेवा चालू कारवाई, 2 नई रेलवे लाइन (230 कि मि), 20 ROB का निर्माण कराया। 3 नयी IMT बनी, 30 नये बड़े उद्योग लगे, 2 बिजली के नये थर्मल पावर प्लांट लगे, 12 राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) मंजूर (1080 KM), PMGSY + NCRPB की सड़कें — 785+383 KM, 718 पेयजल परियोजनाएं और 30706 गरीब परिवारों को 100 गज के मुफ्त प्लॉट दिलवाए।

इस दौरान सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से रोहतक रेहड़ी यूनियन का प्रतिनिधिमण्डल अपनी मांगों को लेकर मिला और अपनी समस्या के स्थाई समाधान कराने की मांग की। इस पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने तुरंत रोहतक जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात की और कहा कि रेहड़ी वालों को उनके स्थान से बेदखल न किया जाए और सुझाव दिया कि एक सफेद पट्टी निर्धारित करके इनकी आजीविका के संरक्षण के इंतजाम किये जाएँ। उन्होंने कहा कि अकेले रोहतक में करीब 10 हजार से ज्यादा दिहाड़ीदार मजदूर पिछले कई दशकों से फल, सब्जी व खाने पीने की रेहड़ियाँ लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। उनकी मांग है कि इलाके के अनुसार पहले की तरह उनकी रेहड़ियों को लगाने की अनुमति दी जाए, जो पूरी तरह जायज है, क्योंकि उनके ग्राहक भी इलाके के अनुसार स्थानीय होते हैं। ऐसे में उनकी आजीविका के अधिकार की रक्षा करना सरकार का फर्ज है।

प्रतिनिधिमण्डल में रोहतक रेहड़ी यूनियन के जिला अध्यक्ष राजेश खटक, रवींद्र बोहत, सतीश बजाज, रवि कुमार, भारत भूषण, रामबीर गोयल, राम भागत, विनोद, सोनू, सन्नी आदि ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा को बताया कि वे सभी रोहतक नगर निगम से लाईसेंस धारक हैं। लेकिन पिछले करीब एक साल से प्रशासन द्वारा लगातार ज्यादती की जा रही है, जिससे उनका रोजगार खत्म होने की कगार पर है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी मिलना तो उनकी किस्मत में ही नहीं है। रेहड़ी लगाकर वे किसी प्रकार अपने बच्चों का पेट पाल रहे हैं। सड़क पर रेहड़ी लगाना उनका कोई शौक नहीं है, उनका वर्ग ऐसा है जो रोज कमाता है और रोज खाता है, कोई बंधी हुई आमदनी नहीं है। उनके पास रेहड़ी लगाकर अपना परिवार पालने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं है। अगर उनकी रेहड़ी को हटाया गया तो बच्चों के भूखे मरने की नौबत आ जाएगी।