गरीब लोगों का भविष्य उज्जवल बनाने में जुटी डबल इंजन सरकारः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

गरीब लोगों का भविष्य उज्जवल बनाने में जुटी डबल इंजन सरकारः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

रोहतक, गिरीश सैनी। डबल इंजन की भाजपा सरकार जनकल्याणकारी नीतियों के माध्यम से समाज के कमजोर व गरीब वर्गों के लोगों का उज्जवल भविष्य सुनिश्चित करने में जुटी हुई है। यह बात हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर ने कलानौर खंड के गांव पटवापुर व काहनौर में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।

मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत ने मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर मोहर लगा दी है। गरीब को उसका हक दिलाना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है, जो अब सरकार होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि पात्र परिवारों व लोगों तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं उनके घर द्वार तक पहुंचाना ही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल न केवल गरीब का जीवन स्तर सुधारने में लगे हुए हैं, बल्कि गरीब के बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी भी दोनों जन सेवकों ने दी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से पहले किसी भी सरकार ने गरीब आदमी को स्वास्थ्य बीमा नहीं दिया, लेकिन मौजूदा सरकार ने अपनी जन कल्याणकारी नीतियों के जरिए आयुष्मान भारत के माध्यम से गरीब व्यक्ति को पांच लाख का सालाना स्वास्थ्य बीमा दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 90 करोड़ तथा हरियाणा में लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाला कल समाज के कमजोर व गरीब लोगों का है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं काशी में सफाई कर्मियों के पैर धोए हैं, जिससे पता चलता है कि गरीब को लेकर उनके दिल में कितना दर्द है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2029 तक प्रत्येक गरीब व्यक्ति को 5 किलो मुफ्त अनाज देने की योजना को लागू किया है। सरकार ने भ्रष्टाचार को समाप्त किया है। विभिन्न योजनाओं की राशि सीधा लाभार्थियों के बैंक खातों में आ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने धारा 370 व अनुच्छेद 35ए को समाप्त करने का साहसिक कार्य किया और अब आगामी जनवरी माह में अयोध्या में श्री राम मंदिर के दरवाजे खुलने जा रहे हैं।

पटवापुर व काहनौर गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव सांझा करते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया। पटवापुर में स्वत: बने राशन कार्ड के लाभार्थी सतपाल, नीलम, ईश्वर, छोटूराम, बिजेंद्र कुमार, स्वत: बनी पेंशन के लाभार्थी सुरेश कुमार, सुल्तान सिंह, उमेद सिंह, सुरेंद्र, सरोज, आयुष्मान योजना लाभार्थी शशि रानी, बल्ले राम, सुन्दरलाल, रत्नी देवी, अनिता रानी तथा काहनौर में स्वत: बने राशन कार्ड के लाभार्थी राजरानी, विजय कुमार, रोहताश, पंकज, मुकेश, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत स्वत: बनी पेंशन लाभार्थी अत्री, बिमला देवी, रविंद्र कुमार, श्रीभगवान, कमला, आयुष्मान योजना के लाभार्थी विशु, रायसिंह, बिजेंद्र, रणबीर, दयावंती शामिल हैं। ग्रामीणों को विकसित भारत का संकल्प भी दिलवाया गया।