दिव्यांगता अभिशाप नहीं: राजकुमार मक्कड़

दिव्यांगता अभिशाप नहीं: राजकुमार मक्कड़

-कमलेश भारतीय 
हिसार: दिव्यांगता अभिशाप नहीं । बल्कि दिव्यांग बच्चों को शिक्षा का अवसर प्रदान किया जाये । दिव्यांग अधिकार अधिनियम-2016 की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचायें जिससे इन्हें अवसर मिल सकें। 
यह कहना है दिव्यांग जन राज्य आयुक्त राजकुमार मक्कड़ का । वे आज स्थानीय अनाज मंडी स्थित मूक व बंधिर संस्थान में मुख्यातिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे । उन्होंने संस्थान के उन बच्चों व उनके अभिभावकों को सम्मानित किया जो हाल ही में लखनऊ में आयोजित खेल प्रतियोगिता में कराटे में जीत के परचम ठहरा कर आए थे । 
इस अवसर पर जिला प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर चंद्रकला भी मौजूद थीं । एडिशनल डायरेक्टर सुबोध दुबे ने सबका स्वागत् किया । कृष्ण सुथार ने दिव्यांग संगठन की ओर से कुछ मांगों का ज्ञापन राज्य आयुक्त को सौंपा । समारोह में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष कमलेश भारतीय, समाजसेवी निहाल सिंह सैनी , रोटरी क्लब के अध्यक्ष मोहित गुप्ता, तारा चंद सुथार , नीतू खुराना, सुमन मल्हाण व संस्थान के शिक्षक मौजूद थे । बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया । दीपक दांगी ने पेंटिंग प्रदर्शनी दिखाई और बच्चों द्वारा बनाये सामान की जान कारी दी जो शीघ्र ही मार्केट में उपलब्ध करवाया जायेगा ।