नशा मुक्ति को लेकर जिला पुलिस द्वारा सांघी सहित चार गांवों में खेल गतिविधियों का आयोजन

नशा मुक्ति को लेकर जिला पुलिस द्वारा सांघी सहित चार गांवों में खेल गतिविधियों का आयोजन

रोहतक, गिरीश सैनी । उप पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह ने गांव सांघी स्थित राजकीय स्कूल का दौरा कर नशा मुक्ति के लिए जिला पुलिस द्वारा आयोजित खेल गतिविधियों में प्रतिभागी युवाओं व बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस दौरान प्रभारी थाना सदर निरीक्षक मुरारी लाल व अन्य पुलिस जवान मौजूद रहे।

खेल मैदान में उपस्थित बच्चों व युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों में रुचि बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हुए  उप पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह ने कहा कि खेलों में अच्छा भविष्य तलाश कर उसे जीवन लक्ष्य बनाएं। उन्होंने गांव सांघी में लड़को की टीमों के बीच बास्केटबॉल मैच कराया। ध्यान रहे कि रोहतक पुलिस द्वारा जिला रोहतक के 8 गांवों में युवाओं को अपराध व नशे से दूर करने के लिये खेल गतिविधियां शुरु की हैं। तीन अन्य गांवो में भी ग्राम प्रहरी स्टाफ ने कुश्ती व बास्केटबॉल के मैच कराए। ग्राम प्रहरी स्टाफ द्वारा लगातार युवाओं के लिए बास्केट बॉल, साइकलिंग, 100 मीटर रेस, लांग रेस, बॉक्सिंग, क्रिकेट, कबड्डी व कुश्ती के खेल कराए जाएंगे।

हर प्रकार के नशे से दूर रहने की अपील करते हुए उप पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह ने कहा कि आमजन नशे की रोकथाम से संबंधित सूचना के लिए नि:शुल्क हेल्पलाइन नम्बर 9050891508 पर सूचना दे सकते है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जायेगा। यह टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा 24 घंटे उपलब्ध है। इसके अलावा डायल 112 पर भी निशुल्क कॉल कर सकते हैं।