जिला पुलिस छात्राओं व महिलाओं को लगातार कर रही महिला विरुद्ध अपराध के प्रति जागरूक

जिला पुलिस छात्राओं व महिलाओं को लगातार कर रही महिला विरुद्ध अपराध के प्रति जागरूक

रोहतक, गिरीश सैनी । जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के दिशा-निर्देशों के तहत महिला विरुद्ध अपराध के प्रति जागरूकता अभियान निरंतर जारी है। इस अभियान के तहत स्कूलों व कॉलेजों में छात्राओं के मोबाइल फोन में दुर्गा शक्ति एप व 112 इंडिया एप को इंस्टॉल करवाया जा रहा है। 

इसी कड़ी में थाना पीजीआईएमएस टीम ने बीएससी नर्सिंग कॉलेज व केवीएस, थाना सांपला की टीम ने राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राजकीय उच्च विद्यालय, शिवाजी कॉलोनी थाना की टीम ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुनारिया, थाना महम, सदर व सिविल लाइन थाना की टीम ने सार्वजनिक स्थानों व पार्क आदि में छात्राओं व महिलाओं को जागरूक किया।

इस मौके पर उन्हें महिला हेल्पलाइन नंबर 1091 व डायल 112 बारे विस्तार से बताया गया। साथ ही 1091 के अलावा डायल 112 पर भी कॉल कर महिला विरुद्ध अपराध बारे शिकायत दर्ज कराने की जानकारी दी। महिलाओं व छात्राओं को फोन में दुर्गा शक्ति एप व 112 इंडिया एप होने का महत्व समझाया गया। जिला पुलिस द्वारा बताया गया कि एप में रजिस्ट्रेशन करने से किसी भी विकट स्थिति में डायल 112 पर कॉल करने पर आपका विवरण पहले से मौजूद होगा व लोकेशन के हिसाब से निकटतम ईआरवी जल्द से जल्द आपकी सहायता के लिये पहुंचेगी।