महम का मास्टर प्लान तैयार करवाकर किया जायेगा विकासः मुख्यमंत्री मनोहर लाल

महम में स्थित प्राचीन तालाबों का किया निरीक्षण।

महम का मास्टर प्लान तैयार करवाकर किया जायेगा विकासः मुख्यमंत्री मनोहर लाल

महम, गिरीश सैनी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महम में प्राचीन तीन तालाबों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों तथा आम जनता की मांग के आधार पर सरकार द्वारा मास्टर प्लान तैयार करवाकर विकास करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्राचीन जल स्रोतों के पुनरुद्धार के लिए हरियाणा तालाब प्राधिकरण का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा के साथ महम के प्राचीन तालाबों का निरीक्षण कर अधिकारियों को इन तालाबों के जीर्णोद्धार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन तालाबों के जल को शुद्ध किया जाए ताकि पशु इस जल को पी सकें। सरकार द्वारा तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए प्राधिकरण का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि तालाबों में आने वाले गंदे पानी को रोका जाये। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों तथा आम जनता की मांग के अनुरूप सरकार द्वारा मास्टर प्लान तैयार करवाकर विकास कराया जायेगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मौके पर लोगों की शिकायतों के निपटारे के भी निर्देश दिए।

इस दौरान उपमंडलाधीश दलबीर फौगाट, नगरपालिका की चेयरपर्सन भारती पंवार, ब्लॉक समिति चेयरमैन नवनीत राठी व महंत सतीश दास सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।