पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग द्वारा विस्तृत व्याख्यान आयोजित

पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग द्वारा विस्तृत व्याख्यान आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय के पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग द्वारा शनिवार को एक विस्तृत व्याख्यान कार्यक्रम आयोजन किया गया। 

रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, भोपाल के पुस्तकालय अध्यक्ष डा. पीके त्रिपाठी ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता- लाइब्रेरियन: कंटेंट यूजर टू कंटेंट क्रिएटर विषय पर विशेष व्याख्यान दिया। डा. पीके त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि लाइब्रेरियन केवल लाइब्रेरियन न रहकर कंटेंट क्रिएटर के रूप में काम कर रहे हैं और अब यह समय की मांग भी हैं। उन्होंने कारपोरेट जगत में बढ़ती लाइब्रेरियन की मांग को भी उजागर करते हुए इस क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं बारे बताया।

पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. संजीव कादयान ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया तथा व्याख्यान की विषयवस्तु पर प्रकाश डाला।

प्राध्यापक प्रो. निर्मल कुमार स्वैन व डा. अनिल कुमार सिवाच ने विभाग की उपलब्धियों बारे बताया। मंच संचालन शोधार्थी आशीष ने किया तथा शोधार्थी रितु ने आभार जताया। इस अवसर पर राजबीर, अमित,  प्रीति, शंकर, रमन, रितु, रेखा, आशीष समेत सभी शोधार्थी व विद्यार्थी मौजूद रहे।