सभी एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात करेः एसपी हिमांशु गर्ग

सुरक्षा प्रबंधों को लेकर बैंक अधिकारियों के साथ की बैठक

सभी एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात करेः एसपी हिमांशु गर्ग

रोहतक, गिरीश सैनी । पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में वीरवार को बैंक अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण व एलडीएम अमित सिंह मौजूद रहे। बैंकों के साथ समन्वय बनाते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्तों को लेकर आयोजित इस बैठक में करीब 40 बैंकों के प्रबंधकों ने भाग लिया। बैठक में सभी बैंकों को पुलिस द्वारा सुरक्षा का भरोसा दिया गया।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने कहा कि सभी बैंकों, एटीएम व वित्तीय संस्थाओं को सुरक्षा गार्ड रखने बारे हिदायत दी गई। सभी बैंक/एटीएम पर हर समय सुरक्षाकर्मी तैनात होना चहिये। सुरक्षाकर्मी को तैनात करने से पहले उनकी पुलिस वेरिफिकेशन जरुर कराएं। एटीएम में कैश डालने का कार्य दिन के समय किया जाये। आरबीआई व भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स की सख्ती से पालना की जाए।

बैठक में एटीएम तोड़ने, कैश चोरी, लूट, डकैती आदि घटनाओं पर रोकथाम लगाने बारे भी विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों, एटीएम व वित्तीय संस्थाओं पर लगाए गए सभी सुरक्षा उपकरणों चालू हालत में होने चहिये। सीसीटीवी कैमरे व अलार्म चालू अवस्था में है या नहीं, यह निरंतर जांचा जाए। प्रत्येक बैंक और एटीएम के बाहर व अंदर का एरिया सीसीटीवी निगरानी में होगा। उन्होंने कहा कि आजकल फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे है। फ्रॉड से संबंधित अकाउंट की जानकारी व अन्य मामलों में बैंक से संबंधित विवरण, सीसीटीवी फुटेज 24 घंटे में पुलिस को उपलब्ध करवाई जाए। अगर किसी बैंक या एटीएम के पास कोई भी संदिग्ध व्यक्ति घूमता नजर आए तो डायल 112 या पुलिस कंट्रोल रुम रोहतक नम्बर- 01262-228113 पर सूचित करें।