महम के गांवों में प्रचार करने पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा 

महम के गांवों में प्रचार करने पहुंचे दीपेंद्र हुड्डा 

महम, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा बुधवार को महम हलके के गांव बहु जमालपुर, सिंहपुरा खुर्द, सिंहपुरा कलां, सुंदरपुर, समर गोपालपुर खुर्द, समर गोपालपुर कलां, भगवतीपुर, घरोठी, इंदरगढ़, चांदी, खरैंटी, लाखन माजरा, बैंसी, खरक जाटान, गुगाहेड़ी आदि में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 तक जो हरियाणा रोजगार देने में, विकास के हर पैमाने पर नंबर 1 था, वो आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई, नशा, अपराध, बीजेपी सरकार के अहंकार में नंबर 1 पर जबकि विकास दर में 17वें स्थान पर पहुंच गया है।

उन्होंने कहा कि वे बहादुरगढ़ तक मेट्रो लेकर आए, लेकिन बीजेपी सरकार 10 साल में मेट्रो का एक खंभा भी आगे नहीं बना पाई। हरियाणा में कमजोर सरकार के चलते हमारे द्वारा मंजूर कराया गया महम इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेल कोच फैक्ट्री भी दूसरे प्रदेश में चली गयी और इसके साथ ही लाखों रोजगार भी चले गये। अगर भाजपा सरकार इन बड़ी परियोजनाओं को हरियाणा से न ले जाती तो आज प्रदेश में इतनी भीषण बेरोजगारी न होती।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार से बाहर रहने के बावजूद हांसी-महम-रोहतक रेल लाईन का काम भी काफी प्रयासों से पूरा कराया। रोहतक-महम-हांसी नयी रेल लाइन परियोजना को यूपीए व हुड्डा सरकार की भागीदारी से 2011 में मंजूर कराया, 2012 में बजट दिलवाया और 2013 में हांसी में रेल-रोड रैली करके वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष व तत्कालीन रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे से शिलान्यास कराकर काम शुरू कराया और काम पूरा होने तक इसके पीछे लगे रहे। एक समय ऐसा भी आया जब प्रदेश में सरकार बदलने के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया तो उन्होंने काम शुरू कराने के लिए हांसी और महम में धरना भी दिया और तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा फाइल न मिलने की बात कहने पर डाक से पूरी फाइल भेजी। बीते 10 वर्षों में इलाके में कोई नई परियोजना आना तो दूर की बात हमारे समय की मंजूरशुदा बड़ी परियोजनाएं भी एक के बाद एक उठाकर दूसरे प्रदेशों में भेज दी गई।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने हरियाणा में कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय की सारी गरीब कल्याण योजनाएं बंद कर दी। अग्निपथ योजना और कौशल रोजगार निगम के जरिए नौजवानों को बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने इस चुनाव को लोकतंत्र और देश के संविधान को बचाने का चुनाव बताते हुए कहा कि ये चुनाव हरियाणा में विकास का पहिया दोबारा घुमाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में बीजेपी सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी है और लोगों ने इस सरकार को बदलने का फैसला कर लिया है। अब सिर्फ 25 मई को मतदान के दिन का इंतजार है। इस दौरान पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी भी मौजूद रहे।