नामांकन के मौके पर दीपेन्द्र हुड्डा ने किया शक्ति प्रदर्शन, रोहतक की सड़कों पर लगा लंबा जाम

नामांकन के मौके पर दीपेन्द्र हुड्डा ने किया शक्ति प्रदर्शन, रोहतक की सड़कों पर लगा लंबा जाम

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन भरने से पहले दीपेन्द्र हुड्डा ने मॉडल टाउन स्थित निवास मातूराम भवन में सपरिवार आर्य समाज विधि-विधान से पूजन और हवन किया तथा क्षेत्र में विकास और खुशहाली के लिये प्रार्थना की।

इसके बाद दीपेन्द्र हुड्डा नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, कांग्रेस के विधायकों और हजारों कार्यकर्ताओं के रोड-शो के साथ विशाल जुलूस के रूप में उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद अंबेडकर चौक स्थित कांग्रेस भवन पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। दीपेन्द्र हुड्डा का नामांकन कराने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस तपती गर्मी में कार्यकर्ताओं ने जो पसीना बहाया है वो व्यर्थ नहीं जाएगा और हरियाणा की राजनीति में रंग लेकर आएगा। यह सिर्फ लोकसभा चुनाव नहीं है बल्कि देश के संविधान को बचाने की लड़ाई है। इसलिए विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन बनाया है। हरियाणा में यह गठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहा है और 36 बिरादरी बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन को आशीर्वाद देने का फैसला कर चुकी है।

उपायुक्त कार्यालय में नामांकन दाखिल करने जाते हुए दीपेन्द्र हुड्डा के साथ कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद रही। मई की तपती दोपहर और भीषण गर्मी के बावजूद लोगों के हूजूम ने शहर के सभी मुख्य मार्गों पर कई घंटे तक जाम की हालत उत्पन्न कर दी। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ से उत्साहित दीपेन्द्र ने नामांकन भरने के बाद अपने संबोधन में कहा कि 19 साल पहले आपने मुझे आशीर्वाद देकर जो जिम्मेदारी सौंपी थी उसे मैंने पूरी लगन से निभाने और अपने इलाके की तस्वीर बदलने के लिए यहां बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को लाने की कोशिश की। लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद हरियाणा से इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी मंजूरशुदा परियोजनाएं एक-एक करके दूसरे प्रदेशों में चली गई। आज प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से नाराज है।
 
दीपेंद्र हुड्डा ने रोहतक लोकसभा क्षेत्र में अपने कार्यकाल और वर्तमान बीजेपी सांसद के कार्यकाल के कामों की तुलना करते हुए बताया कि रोहतक अकेला ऐसा लोकसभा  क्षेत्र है जहां भारत सरकार के राष्ट्रीय स्तर के 6 संस्थान उन्होंने बनवाए। रोहतक लोकसभा में 18 नये सरकारी महाविद्यालय, 18 नयी सरकारी आईटीआई, 8 नये सरकारी पॉलीटेक्निक, भाकली और मतनहेल में 2 नये केंद्रीय विद्यालय, 2 नये इंजीनियरिंग कॉलेज, 1 सैनिक स्कूल, 200 से ज्यादा नये सरकारी स्कूल और सैंकड़ों स्कूल अपग्रेड कराए।
 
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर जो मंजूरशुदा काम रुके हुए हैं उन्हें युद्ध स्तर पर पूरा कराएंगे और विकास के मामले में हरियाणा को फिर से नंबर 1 बनाएंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनका लक्ष्य महम के एयरपोर्ट को दोबारा यहां लाने का है। साथ ही सरकार बनते ही बहादुरगढ़ मेट्रो को रोहतक तक तथा बल्लभगढ़ मेट्रो को बादली होकर झज्जर तक पहुंचाएंगे।
 
नामांकन रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी की गारंटी, दलित-पिछड़ों को जनसंख्या के अनुपात में भागीदारी मिलेगी। साथ ही हरियाणा में सरकार बनने पर 2 लाख से ज्यादा मेरिट के आधार पर समयबद्ध तरीके से पक्की नौकरियां दी जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और बुजुर्गों को 6000 पर बुढ़ापा पेंशन दी जाएगी। महिलाओं को ₹500 में गैस सिलेंडर और हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उसपर 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे, जनता को परेशान करने वाले पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे। गरीब परिवारों को पीला कार्ड, खेल-खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ, पद पाओ की नीति लागू करेंगे। पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे और जैसे 2005 में सरकार बनने पर हरियाणा से अपराध व अपराधियों का सफाया किया था वैसे ही सारे गुंडे-बदमाशों को हरियाणा से बाहर कर शांति और खुशहाली का वातावरण देंगे।
 
इस दौरान राजस्थान विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, विधायक डॉ. रघुबीर कादयान, विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक गीता भुक्कल, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर बाल्मीकि, विधायक शकुन्तला खटक, विधायक बिशनलाल सैनी, प्रो वीरेंद्र सिंह, आनंद सिंह दांगी, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक कुलदीप वत्स, विधायक सुरेन्द्र पंवार, विधायक मेवा सिंह, विधायक इंदुराज नरवाल, लोकसभा प्रभारी राव नरेंद्र, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, विधायक बलबीर बाल्मीकि, विधायक सुभाष देशवाल, राजस्थान के कांग्रेस विधायक अभिमन्यु पुनिया, इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल सीपीएम से जगमति सांगवान, आप से लवलीन टुटेजा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारी, महिला कांग्रेस, सेवा दल के कार्यकर्ता, स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।