कलानौर हलके के गांवों में प्रचार किया दीपेंद्र हुड्डा ने

कलानौर हलके के गांवों में प्रचार किया दीपेंद्र हुड्डा ने

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा ने वीरवार को कलानौर हलके के गांव बसाना, सैंपल, खैरड़ी, गुढ़ान, कटेसरा, पिलाना, सांगाहेड़ा, निंगाना, काहनौर, आंवल, जिंदरान, लाहली, भाली, बनियानी, पटवापुर, गढ़ी, जेठपुर, मसूदपुर आदि में चुनाव प्रचार कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।

प्रदेश में बेरोजगारी के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार महम के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को उत्तर प्रदेश के जेवर ले गयी, इसी तरह रेल कोच फैक्ट्री को भी उत्तर प्रदेश ले गई। महम का अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा कलानौर से चंद किलोमीटर ही दूरी पर बनना था और इससे लाखों लोगों को रोजगार मिलता। 
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में रिकार्ड महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, नशा, कानून-व्यवस्था चौपट होने के चलते आम लोगों और व्यापारियों में असुरक्षा की भावना है। दस साल के शासनकाल में भाजपा ने हरियाणा को अपराध व बेरोजगारी को केन्द्र बना दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा सरकार में है, लेकिन न तो यहां कोई नया निवेश आया, न ही कोई नयी परियोजना आयी, न ही कोई नयी फैक्ट्री या उद्योग ही लग पाया। इसके उलट, उनके द्वारा मंजूर करायी गयी हजारों करोड़ रुपये की बड़ी परियोजनाओं को दूसरे प्रदेशों में भेज दिया गया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय करीब 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को अपना घर बनाने के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लाट दिये गये थे। प्रियदर्शिनी आवास योजना के तहत उन्हें 90,100 रुपये का अनुदान दिया जाता था। लेकिन भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के हित की सारी योजनाओं को बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार ने डॉ. भीमराव अंबेडकर मेधावी छात्र योजना को भी बंद कर दिया। इसी प्रकार पेयजल समस्या से निजात दिलाने के लिए गरीब परिवारों को मुफ्त पानी का कनेक्शन, पानी की टंकी व टोंटी उपलब्ध कराने की योजना को भी भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के संकल्पों को दोहराते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। हर गृहणी को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन, गरीब, पिछड़े, दलित परिवारों के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट की योजना दोबारा शुरु होगी। इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनवाने के लिये साढ़े 3 लाख रुपये की किश्त देंगे। हरियाणा में कच्ची भर्ती नीति खत्म कर रिजर्वेशन, पेंशन के साथ 2 लाख पदों पर समयबद्ध और पक्की भर्ती शुरु होगी। किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे। कलानौर में पंचायती जमीन पर मिले प्लॉट पर लोगों को मालिकाना हक दिलवायेंगे। आशा वर्कर, आंगनवाड़ी, पंचायतों के सरपंचों के अधिकार बढ़ायेंगे।