दोआबा कालेज में विकसित भारत में नौजवानों की भूमिका पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजित

दोआबा कालेज में विकसित भारत में नौजवानों की भूमिका पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजित
दोआबा कालेज में आयोजित डैक्लामेशन कॉन्टेस्ट में विजयी विद्यार्थियों के साथ प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी व प्राध्यापकगण ।

जालन्धर, मार्च 5, 2024: दोआबा कालेज में कालेज की स्टूडैंट वैल्फेयर कमेटी एनसीसी व एनएसएस द्वारा संयुक्त रूप से इन्टर डिपार्टमैंट डैक्लामेशन कम्पीटिशन-बेस्ट ओरेटर का आयोजन नौजवानों की विकसित भारत की भूमिका विषय पर किया गया जिसमें प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी बतौर मुख्य मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रो. सोनिया कालरा, प्रो. सुरजीत कौर-संयोजकों, डॉ. अर्शदीप सिंह, प्रो. राहुल भारद्वाज, प्राध्यापकों व विद्यार्थियों ने किया । 

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस कम्पीटिशन का आयोजन विद्यार्थियों की भाषण कला, उनके विभिन्न विषयों पर ज्ञान, अपने अन्दर के आत्मविश्वास तथा विभिन्न समाजिक विषयों पर अपने विचार पेश करने की कला को निखारने के लिए किया गया है । उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थियों में बढ़िया कम्युनिकेशन स्किल्स का विकास करने हेतु उन्हें समय-समय पर ऐसे आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रेरित प्रोत्साहित किया जाता है । 

अंग्रेज़ी भाषा में बोलते हुए कोमल ने कहा कि नौजवानों को रोज़गार के अनुरूप बनाने हेतु उन्हें अपने में आत्मविश्वास, ईनोवेशन ऐन्टरप्रोनोर्शिप के गुण विकसित करने होंगे ताकि वह विकसित भारत में भागीदारी कर सके ।  हिन्दी में बोलते हुए रजनी ने कहा कि समाज में फैली हुई कुरुतियों को दूर करने के लिए युवाओं को एक सशक्त सार्धक भूमिका निभाने पड़ेगी । निर्णायकगणों-प्रो. ईरा शर्मा और डॉ. विनय गिरोत्रा के निर्णयानुसार अंग़ेज़ी भाषा में कोमल ने प्रथम, हिंदी-पंजाबी भाषा में भूमिका ने प्रथम, ईशिता ने द्वितीय तथा रजनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । विजयी विद्यार्धियों को ममैंटो देकर सम्मानित किया ।