डिप्टी कमिश्नर ने हाईकोर्ट के जजों का फिरोजपुर पहुंचने पर किया स्वागत

हुसैनीवाला बॉर्डर पर रिट्रीट सैरेमनी भी देखी

डिप्टी कमिश्नर ने हाईकोर्ट के जजों का फिरोजपुर पहुंचने पर किया स्वागत

युवा वकीलों से कहा वकालत सिर्फ एक पेशा ही नहीं सामाजिक दायित्व भी है

फिरोजपुर: शनिवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से जजों का एक शिष्टमंडल फिरोजपुर पहुंचा, जिनका डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने शहर पहुंचने पर स्वागत किया। जस्टिस विवेक पुरी, जस्टिस राज मोहन सिंह, जस्टिस हरीपाल वर्मा और पंजाब स्टेट कज्यूमर कमीशन के चेयरमैन जस्टिस परमजीत सिंह धालीवाल (रिटायर्ड), इंकम टैक्स अपीलैंट ट्रिब्यूनल के जुडीशियल मेंबर संजय गर्ग के फिरोजपुर पहुंचने पर जिला एवं सत्र न्यायधीश परमिंदरपाल सिंह, डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद और एसएसपी फिरोजपुर विवेकशील सोनी ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। हाईकोर्ट से आए जजों ने जिला बार एसोसिएशन की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया, जिसमें युवा वकीलों से खास बातचीत की। उन्होंने वकालत में आए नए वकीलों को बताया कि यह सिर्फ एक पेशा ही नहीं ब्लकि एक सामाजिक दायित्व भी है। वकीलों पर लोगों को इंसाफ दिलाने की एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसका निर्वाह करने का भार वकीलों के कंधों पर हमेशा रहता है।

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान जसदीप सिंह कंबोज ने हाईकोर्ट के जजों को फिरोजपुर बार एसोसिएशन की गतिविधियों के बारे में संक्षेप में जानकारी दी। इसके बाद जजों ने हुसैनीवाला बॉर्डर का दौरा किया। यहां डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद की अगुवाई में सभी जजों ने शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके बाद शाम को भारत-पाक बॉर्डर पर रिट्रीट सैरेमनी देखी, साथ ही बीएसएफ की तरफ से स्थापित म्युजियम का भी दौरा किया। डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने सभी जजों को फिरोजपुर के इतिहास, शहीदी स्मारक और बॉर्डर की अहमियत के बारे में संक्षिप्त विवरण दिया।