भिवानी के डीसी पहुंचे अपने गुरु मास्टर रामधारी का हालचाल पूछने

भिवानी के डीसी पहुंचे अपने गुरु मास्टर रामधारी का हालचाल पूछने

रोहतक, गिरीश सैनी । भिवानी के उपायुक्त नरेश नरवाल ने बुधवार को रोहतक पहुंच कर जाट हाई स्कूल में अपने गुरु रहे भरत कॉलोनी निवासी सेवानिवृत शिक्षक मास्टर रामधारी खोखर से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। उन्होंने अपने गुरु के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की और जाट हाई स्कूल में बिताए गए अपने पुराने दिनों को याद किया। 

उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि मास्टर रामधारी ने स्कूली शिक्षा के दौरान उन्हें आगे बढ़ने के लिए हमेशा ही प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि जाट स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के उस सुनहरी दौर को याद कर आज भी आंखें नम हो जाती हैं। उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि लंबे समय से मास्टर रामधारी खोखर से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात कर उनके हालचाल जानने की इच्छा आज पूरी हुई है। उन्होंने अपने गुरु मास्टर रामधारी को शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

गौरतलब है कि भिवानी के उपायुक्त नरेश नरवाल ने वर्ष 1979 में जाट हाई स्कूल से शिक्षा ग्रहण की। उनका बचपन भी रोहतक में ही बीता है। 40 वर्ष तक जाट हाई स्कूल में बतौर शिक्षक सेवाएं देने वाले मास्टर रामधारी खोखर से शिक्षा ग्रहण करने वाले सैकड़ों विद्यार्थी उच्च पदों पर तैनात हैं। ध्यान रहे कि हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर भी मास्टर रामधारी खोखर के शिष्य रहे हैं। प्रदेश के एकमात्र परमवीर चक्र विजेता स्वर्गीय कर्नल होशियार सिंह भी जाट हाई स्कूल में उनके शिष्य थे।