जिला उपायुक्त अजय कुमार ने किया 31वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

 लगभग 460 खिलाड़ी दिखा रहे दमखम।  

जिला उपायुक्त अजय कुमार ने किया 31वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन (डीबीए), रोहतक के तत्वावधान में 31वीं जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ वीरवार को पूरे जोशो खरोश के साथ लाढ़ौत रोड स्थित नवयुग शिक्षा निकेतन स्कूल के बैडमिंटन हॉल में हुआ। बतौर मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त अजय कुमार, आईएएस ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष तथा हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया मौजूद रहे। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने की।  
अपने खिलाड़ी जीवन के अनुभव साझा करते हुए मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त अजय कुमार, आईएएस ने कहा कि हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण खेल में हिस्सा लेना है। कड़ी मेहनत के साथ अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देते रहें। उन्होंने रोहतक में बैडमिंटन खेल को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष अजय सिंघानिया ने रोहतक जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा खिलाड़ियों के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी अब बैडमिंटन में भी प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहे है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष अजय सिंघानिया के साथ उद्घाटन मैच खेलकर 31वीं जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया।
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष यशपाल सिंह पंवार ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का आभार व्यक्त किया। सभी अतिथिगणों को एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। उपायुक्त अजय कुमार ने स्कूल परिसर में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ पौधारोपण भी किया।

जिला अध्यक्ष पंवार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में अंडर-11, अंडर-13, अंडर-15, अंडर-17, अंडर-19 और सीनियर ओपन के आयु वर्ग के मुकाबले कराए जा रहें हैं, जिसमें लगभग 460 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इन मुकाबलों के विजेता राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में रोहतक का प्रतिनिधित्व करेंगे। 
उद्घाटन समारोह में जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव उमेद शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मलिक, टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रितेश दलाल, हेमंत आनंद, गुलशन बजाज, हरिओम चंदेल, गिरीश सैनी, ऋषिराज, पवन सोलंकी, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।