साइक्लोथॉन 3 सितंबर को पहुंचेगी रोहतक, सांपला में होगा स्वागत

नशे के विरुद्ध मदवि सभागार में होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम।

साइक्लोथॉन 3 सितंबर को पहुंचेगी रोहतक, सांपला में होगा स्वागत

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए जन भागीदारी के साथ अलग-अलग कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि ड्रग फ्री हरियाणा को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 1 सितंबर को करनाल से साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। यह रैली प्रदेश के हर जिला से होकर गुजरेगी और नशे से दूर रहने का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3 सितंबर को साइकिल रैली सोनीपत के रास्ते रोहतक जिला में प्रवेश करेगी। सांपला में पहुंचने पर इस साइकिल रैली का जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया जाएगा। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि साइक्लोथॉन रैली एक योग है। इससे शरीर का संतुलन बनता है और शारीरिक विकास भी होता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को साइकिल अवश्य चलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में शुरू की गई साइकिल रैली नशे के खिलाफ एक बहुत बड़ी मुहिम है ।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि साइक्लोथॉन रैली की कोर टीम के सांपला पहुंचने पर स्थानीय साइकिल ग्रुप भी इस रैली में शामिल होकर इसकी भव्यता को और भी आकर्षक बना देंगे। उन्होंने बताया कि 3 सितंबर को साइक्लोथॉन रैली में शामिल सदस्यों का ठहराव रोहतक में होगा और 3 सितंबर को सायं महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के राधाकृष्णन ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में गजेंद्र फोगाट व महावीर गुड्डू जैसे नामी कलाकार लोगों का मनोरंजन कर नशे के विरुद्ध अपना संदेश देंगे। उन्होंने जिला वासियों से साइक्लोथॉन रैली व सांस्कृतिक संध्या में भाग लेने का भी आह्वान किया।