सीआरएम जाट काॅलेज के 112 एक्सटेंशन लैक्चरर्स का धरना आठवें दिन में हुआ प्रवेश 

काॅलेज में पेपर शुरू, बाहर माइक बंद 

सीआरएम जाट काॅलेज के 112 एक्सटेंशन लैक्चरर्स का धरना आठवें दिन में हुआ प्रवेश 

-कमलेश भारतीय
हिसार, 15 फरवरी, 2022: हिसार के सबसे बड़े सीआरएम जाट काॅलेज के 112 एक्सटेंशन लैक्चरर्स का धरना आज आठवें दिन में प्रवेश कर गया । आज जाट धर्मशाला में काॅलेज को लेकर होने वाली खाप पंचायत नहीं हो पाई क्योंकि पुलिस मौके पर पहुंची और जाट धर्मशाला का मुख्य द्वार बंद मिला । काफी समय तक पुलिस की बस मौके पर मौजूद रही। आज से पेपर शुरू होने के चलते एक्सटेंशन लेक्चरर्स के धरने पर माइक बंद रखा गया ताकि अंदर किसी प्रकार की असुविधा न हो।
इसी बीच पूर्व मंत्री प्रो सम्पत सिंह आज धरनास्थल पर पहुंचे और लैक्चरर्स से लम्बी बातचीत के बाद उन्होंने कहा कि दुखद बात यह है कि जाट काॅलेज में सब कुछ अस्थायी है -प्रिसिपल अस्थायी , प्रशासक अस्थायी और शिक्षक भी अस्थायी । उन्होंने कहा कि असल में तो इनकी सुनवाई होनी चाहिए, बातचीत का रास्ता अपनाया जाना चाहिए और समझौते के प्रयास होने चाहिएं लेकिन न सरकार , न प्रशासन और न ही शिक्षा मंत्री कोई ध्यान दे रहे हैं । यह बहुत दुखद स्थिति है । ये तो किसान आंदोलन जैसे हालात बना दिये गये है और  उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही थी । यह भी बहुत दुखद बात है कि इन शिक्षकों का कोई स्टेट्स ही तय नहीं किया गया और बंधुआ मजदूरों जैसा बर्ताव किया जा रहा है । यह अमानवीय स्थिति है । सरकार को आगे आकर इनकी समस्या का समाधान करना चाहिए । दूसरी ओर विपक्ष भी कमजोर है और कोई इनकी बात सुनने समझने नही आ रहा । प्रो सम्पत सिंह ने कहा कि वे शिक्षामंत्री से बात करेंगे ।
आज धरने का समर्थन करने कांग्रेस नेता डाॅ राजेंद्र सूरा , किसान नेता दिलबाग सिंह हुड्डा , राजबीर पूनिया , प्रो के एल रिणवा , कुलदीप बुड़ाक , भूपेन्द्र दूहन , मनोज राठी , बलराज मलिक , हवा सिंह हिंदवान आदि पहुंचे । 
अनशन पर कुलदीप के अनशन का आज दूसरा दिन रहा । आज साहिल भैरों भी अनशन पर बैठे।