गीत तथा लघु नाटक मंचन द्वारा मतदान के प्रति जागरूक किया।

गीत तथा लघु नाटक मंचन द्वारा मतदान के प्रति जागरूक किया।

रोहतक, गिरीश सैनी। लाल नाथ हिंदू कॉलेज में छात्र कल्याण प्रकोष्ठ, कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ, राजनीति शास्त्र विभाग एवं जिला निर्वाचन कार्यालय रोहतक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 14 वें राष्ट्रीय मतदान दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने किया। इस दौरान नमो नव मतदाता सम्मेलन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का सीधा प्रसारण विद्यार्थियों को दिखाया गया। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि अपने वोट का सदुपयोग कर एक नए भारत का संकल्प पूर्ण करे।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में बतौर मुख्य अतिथि रोहतक के अतिरिक्त उपायुक्त महेश कुमार ने कहा कि युवा शक्ति अपने कर्तव्यों का भली भांति निर्वहन कर सुदृढ़ राष्ट्र की स्थापना करे। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित नगराधीश मुकुंद तंवर ने कहा कि एक सक्षम मतदाता की तरह कार्य कर सक्रिय भागीदारी से अच्छे प्रतिनिधियों को चुनें।

विद्यार्थियों ने गीत तथा लघु नाटक मंचन द्वारा मतदान के प्रति जागरूक किया। जिला निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह ने मतदान जागरूकता अभियान के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं तथा मतदान के प्रति श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। राजनीति शास्त्र विभाग में प्रश्नोत्तरी तथा कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ द्वारा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कर विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार तनेजा ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट कर आभार व्यक्त किया। मंच संचालन कर्ता डॉ. रजनी ने उपस्थित जन को मतदान की शपथ दिलाई।