विवादों की रानी सोनाली फौगाट नहीं रही 

विवादों की रानी सोनाली फौगाट नहीं रही 

-*कमलेश भारतीय 
विवादों की रानी सोनाली फौगाट नहीं रहीं । गोवा में हार्ट अटैक से मृत्यु होने का समाचार है जो उसके प्रशंसकों को बहुत दुखी कर गया । सोनाली फौगाट भाजपा में शामिल होकर मंडी आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी थीं और बेशक हार गयीं लेकिन चर्चा में बनी रहीं । आखिरी बार कुलदीप बिश्नोई ही सोनाली फौगाट के घर गये मनाने के लिए लेकिन सोनाली का जवाब था का वह भी भाजपा टिकट की दावेदारी करेगी । अब सोनाली नहीं रहीं लेकिन उसने जो मार्किट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह की जूतों से पिटाई की और बाकायदा वीडियो बनवाकर वायरल करवाया , वह आज बहुत याद आ रहा है । यही क्यों सुल्तान सिंह की डिमोशन भी करवा दी । अपने इसी तरह के व्यवहार के लिए सोनाली चर्चित रहीं ।
सोनाली को टिक टाॅक स्टार भी कहा जाता रहा । फिर टिक टाॅक बंद हो गया तो सोनाली ने फेसबुक पर ही अपने वीडियो पोस्ट करने शुरू कर दिये । मात्र 41 बरस की सोनाली को चाहे कितने भी विवाद क्यों न हुए हों , भाजपा ने पार्टी में बनाये रखा , यह भी एक आश्चर्य ही है । 
सोनाली फौगाट एक्ट्रेस भी थीं और इसे राजेश बब्बर द्वारा निर्देशित हरियाणवी  फिल्म 'छोरियां छोरों से कम नहीं ' में एसपी के रोल में पसंद किया गया था । इस फिल्म का प्रीमियर हिसार के सिटी माॅल में हुआ था जिसमें निर्माता सतीश कौशिक , निर्देशक राजेश बराबर , हीरोइन अभिनेत्री रश्मि और हीरो अभिनव के साथ देखा गया था । सोनाली को इंडिया टूडे के बीस कलाकारों में भी जगह मिली थी तो बिग बाॅस में भी । वह गुरुग्राम में एक एक्टिग इंस्टीट्यूट भी चलाती थीं ।सोनाली फौगट को विदा और नमन् ।