पूर्ण बहुमत के साथ बनाएगी कांग्रेस सरकार, गठबंधन की जनविरोधी नीतियों का करेगी खात्माः पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा

हुड्डा ने लद्दाख-लेह हादसे में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि।

पूर्ण बहुमत के साथ बनाएगी कांग्रेस सरकार, गठबंधन की जनविरोधी नीतियों का करेगी खात्माः पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा में चल रही बीजेपी-जेजेपी की झूठ, फूट और लूट वाली सरकार को जनता सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है। प्रदेश में इस बार कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, जो गठबंधन की जनविरोधी नीतियों का खात्मा करेगी। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। रोहतक में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि हिसार में हुए कांग्रेस के नौवें -विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम ने भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम के बावजूद भीड़ के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। लोगों के जनसैलाब, जज्बे और जोश ने -विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम को -विकल्प आपके समक्ष में तब्दील कर दिया।

हुड्डा ने कार्यक्रम में पहुंची जनता का धन्यवाद करते हुए इस सफल आयोजन के लिए बारंबार बधाई दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में बुजुर्गों को 6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 100-100 गज के प्लॉट बांटने और ओबीसी क्रीमी लेयर लिमिट को 10 लाख करने के साथ शिल्पकारों के लिए -विश्वकर्मा कारीगर योजना का भी ऐलान किया गया है। इसके तहत केश कला और माटी कला बोर्ड की तर्ज पर बीसी(ए) समाज के शिल्पकारों को प्रोत्साहन दिया जाएगा। हाथ के कारीगरों द्वारा लिए गए ऋण पर 5 प्रतिशत ब्याज  से  ज्यादा नहीं लिया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि अब वह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के साथ हरियाणा में जिला स्तरीय और उसके बाद 90 विधानसभा स्तरीय कार्यक्रम करेंगे। इसके अलावा सभी जिलों में -जन मिलन कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहेगा। अगला कार्यक्रम 11 सितंबर को करनाल में होगा।

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यक्रमों में लोगों की हाजरी प्रदेश में बदलाव के साफ संकेत दे रही है। जनता कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बन चुकी है। क्योंकि आज बीजेपी-जेजेपी किसानों की आमदनी दोगुनी करने, हर सिर पर छत देने, पूरी एमएसपी देने, 5100 पेंशन देने जैसे खोखले वादे करके सत्ता में बैठी हैं। यह सरकार कहीं जाति के नाम पर तो कहीं धर्म के नाम पर भाईचारे में फूट पैदा करने में लगी है। एक के बाद एक घोटाले करके जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है। इसके चलते प्रदेश का विकास ठप पड़ा है और कर्ज बढ़ता जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, निवेश, रोजगार देने और कानून व्यवस्था के मामले में नंबर वन था। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा को बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और बदहाली में टॉप पर पहुंचा दिया है। गाय को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि वह खुद एक गौ भक्त हैं। मुख्यमंत्री रहते हुए वह हमेशा दफ्तर जाने से पहले गाय को रोटी देते थे। लेकिन भाजपा सिर्फ गाय के नाम पर राजनीति कर रही हैं और कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है। इसलिए गौरक्षा को लेकर हमेशा विवाद सामने आते रहते हैं।

रोहतक की स्थानीय समस्याओं पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि जिले में सड़क निर्माण के नाम पर जमकर धांधली हो रही है। रोहतक समेत पूरे हरियाणा में सड़कों की हालत खस्ताहाल है। सीवरेज व्यवस्था ठप पड़ी है। यहां तक कि पीने के लिए लोगों को स्वच्छ पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

लद्दाख-लेह में एक सैन्य वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते 9 जवानों की शहादत पर हुड्डा ने गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।