पेयजल बूस्टर के निर्माण कार्य को जल्द करें पूराः उपायुक्त अजय कुमार

निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

पेयजल बूस्टर के निर्माण कार्य को जल्द करें पूराः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने बाबा मस्तनाथ शिक्षण संस्थान परिसर में बनाए जा रहे पेयजल बूस्टर का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने नगर निगम अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण करते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि कार्य में देरी को सहन नहीं किया जाएगा।

डीसी अजय कुमार ने इस संबंध में मौके पर ही संबंधित ठेकेदार से जवाब तलब किया और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये। बाबा मस्तनाथ परिसर में 1620 केएल क्षमता के बूस्टर का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। बूस्टर के लिए मोटर स्थापित की जा चुकी है व टैंक भी बनाया जा चुका है। कुछ छोटे-मोटे शेष कार्यों को पूरा करने बारे उपायुक्त ने मौके पर ही दिशा निर्देश जारी किये। इस बूस्टर के निर्माण से मस्तनाथ शिक्षण संस्थाओं के अलावा साथ लगती फ्रेंड्स कॉलोनी, बोहर माजरा व अस्थल बोहर कॉलोनी के लोगों को लाभ मिलेगा।

उपायुक्त अजय कुमार ने इसके उपरांत गढ़ी बोहर के बूस्टर का भी निरीक्षण किया। इस बूस्टर से पहले ही पेयजल आपूर्ति की जा रही है। लेकिन यहां पर कुछ ढांचागत सुविधाओं को और भी मजबूत बनाने के कार्य को भी लेकर उपायुक्त ने मौके पर ही दिशा निर्देश जारी किए। इसके अलावा गांव खेड़ी साध में शेष बची पेयजल पाइप लाइन को बिछाने के बारे में भी निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी साइट्स पर समानांतर कार्य जारी रखें जाए। उन्होंने गैन्ट्री, जनरेटर सेट, मैप, ट्रांसफार्मर, बिजली मीटर, सडक़ व शौचालय आदि के बारे में भी दिशा निर्देश दिए। नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि बूस्टर से संबंधित कार्यों की सूची व कार्य पूरा होने की तिथियों का विवरण तुरंत उपलब्ध करवाया जाए। इस दौरान असिस्टेंट कमिश्नर अंडर ट्रेनिंग अभिनव (आईएएस), नगर निगम के कार्यकारी अभियंता मनदीप धनखड़, जेई हेमंत आदि मौजूद रहे।