मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए करने होंगे सामूहिक प्रयासः उपायुक्त अजय कुमार

स्वीप के तहत जिला में गतिविधियों का सिलसिला जारी।

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए करने होंगे सामूहिक प्रयासः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार (आईएएस) ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हम सबको सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के तहत लगातार कार्यक्रम आयोजित करके मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग करके ही हम देश व प्रदेश के लिए अपनी मनपसंद का जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं। इसलिए प्रत्येक मतदाताओं को अपने मताधिकार के महत्व को समझते हुए मतदान अवश्य करना चाहिए।

लोकतंत्र में चुनाव एक पर्वः एडीसी वैशाली सिंह

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह (आईएएस) ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव एक पर्व की तरह होते हैं। इसलिए प्रत्येक मतदाताओं को इस पर्व में अवश्य भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की जा रही है। मकसद यही है कि चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करवाया जाए। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए अधिकारियों को पहले ही दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। जिला में स्वीप के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गतिविधियां लगातार जारी है। इसी कड़ी में जिला विकास भवन में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है। हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से भी मतदाताओं से मतदान के लिए अपील की गई है। विकास भवन में आने वाले नागरिक अपने हस्ताक्षर करके मतदान करने का संदेश दे रहे हैं।

लघु सचिवालय की लिफ्ट के बाहर लगाए गए पोस्टर पर लिखा गया है कि उंगली का प्रयोग केवल लिफ्ट का बटन दबाने के लिए नहीं बल्कि 25 मई को होने वाले चुनाव में ईवीएम का बटन दबाने के लिए भी अवश्य करना है। जिला के अलग-अलग राशन डिपो की दुकानों के बाहर भी मतदाता जागरूकता के लिए बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। राशन डिपो पर आने वाले लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई जा रही है। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा भी कार्यक्रम आयोजित करके मतदान की शपथ दिलाई गई।