चंद्रकांता बनीं मिसेज उत्तर प्रदेश क्वीन 

चंद्रकांता बनीं मिसेज उत्तर प्रदेश क्वीन 

-कमलेश भारतीय 
हिसार :
द क्रिएटिव आई फाउंडेशन द्वारा आयोजित मिसेज यूपी क्वीन ऑफ एक्सीलेंस प्रतियोगिता बुलंदशहर की चंद्रकांता ने जीती । डॉ. आकांक्षा गोगना इस आयोजन की निर्देशक थीं । पाँच चरणों की कठिन प्रक्रिया को पार कर चंद्रकांता ने यह प्रतियोगिता जीती। अंतिम राउंड तक पहुँचने के लिए ऑडिशन, टैलेंट , पारंपरिक परिधान, ईवनिंग गाऊन और प्रश्नोत्तर के विविध चरण थे ।  कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध एंकर अमन वर्मा ने किया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ख्याति प्राप्त मॉडल और अभिनेत्री अदिति गोवित्रिकर थी । उन्होंने ही मिसेज उत्तरप्रदेश को ताज पहनाया। इसके आती मिसेज टैलेंट और मिसेज ग्लैमरस के टाईटल भी चंद्रकांता ने अपने नाम किए । वे इस पेजन्ट में शामिल प्रतिभागियों में सबसे अधिक उम्र 42 वर्ष की थीं । यह आयोजन राजधानी लखनऊ के होटल रेग्नेंट में रविवार दो अप्रैल को को किया गया। 
चंद्रकांता से अंतिम चरण में जो प्रश्न पूछा गया था- आज के चुनौती भरे समय में महिलाओं को कौन सी जरूरी बात सीखनी है? चंद्रकांता ने कहा 'सिस्टरहुड' यानी बहनापा वह मंत्र है जो भेदभाव से ग्रस्त इस दुनिया को औरतों के हक में कर सकता है । जो एक जेंडर न्यूट्रल समाज को बना सकता है । बस हमें स्त्री होने के नाते अपने साझा हितों को समझना होगा । दुनिया भर की औरतो एक हो जाओ । तुम्हारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है और पाने के लिए सारी दुनिया बाकी है।
चंद्रकांता हिंदी की कथाकार भी है और जनाना नाम से कथा संग्रह भी प्रकाशित है । समाजसेवा में भी हिमाचल के पालमपुर में पौधारोपण कर पर्यावरण रक्षा में भागीदारी की ।
उल्लेखनीय है कि चंद्रकांता की इंटरव्यू नभछोर में दे चुके हैं । चंद्रकांता नमस्ते भारत नाम से यूट्यूब कार्यक्रम भी चलाती हैं जो बहुत लोकप्रिय हैं ।