हेल्थ यूनिवर्सिटी के सफाई कर्मियों के लिए सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित

एसआईएचएम की टीम ने सिखाया हाइजीन मेंटेन और अच्छा व्यवहार। 

हेल्थ यूनिवर्सिटी के सफाई कर्मियों के लिए सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित

रोहतक, गिरीश सैनी। तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान (एसआईएचएम) द्वारा पं. भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में आउटसोर्स पर लगे सफाई कर्मचारियों के लिए चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में छह दिवसीय स्किल टेस्टिंग सर्टिफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया। कोर्स के अंतिम दिन शनिवार को 33 प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए। 
प्रतिभागी सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते हुए हास्पिटल प्रशासन के विभागाध्यक्ष डॉ बृजेंद्र ढिल्लो ने उम्मीद जताई कि इस कोर्स के दौरान सभी कर्मचारियों ने काफी कुछ नया सीखा होगा। उन्होंने इस कोर्स के आयोजन के लिए पर्यटन विभाग, हरियाणा और राज्य होटल प्रबंधन संस्थान के प्रिंसिपल इंचार्ज संजीब डे व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया। 
एसआईएचएम के व्याख्याता विकास देशवाल ने बताया कि इस कोर्स के दौरान सभी सफाई कर्मचारियों को डस्टिंग, हाइजीन मेंटन रखना, साफ सफाई रखना व मरीजों से अच्छा व्यवहार करना आदि के बारे में  सिखाया गया। उन्होंने बताया कि इस छह दिवसीय कोर्स की समाप्ति पर सभी सफाई कर्मचारियों की पर्यटन विभाग हरियाणा के अधिकारी देवेंद्र कुमार द्वारा परीक्षा भी ली गई। कार्यक्रम के अंत में डीएमएस डॉ महेश ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया।