लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन कर दिया है पारदर्शी शासनः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

चुलियाना रोहज, दूहन, करोंथा व मायना में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम आयोजित।

लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन कर दिया है पारदर्शी शासनः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

रोहतक, गिरीश सैनी । प्रदेश के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी व मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा समाज के गरीब व वंचित लोगों को उनका हक दिलाया गया है। गरीब, महिला, किसान व युवा के उत्थान के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कृतसंकल्प हैं। देश व प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन कर नागरिकों को पारदर्शी शासन उपलब्ध करवाया गया है।

पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के चुलियाना गांव में आयोजित कार्यक्रम में ग्राम वासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों की जानकारी घर-घर पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा जारी है। इस यात्रा के दौरान वंचित पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मौके पर दिया जा रहा है। एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश भी लोगों को सुनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पात्र गरीबों को पांच लाख रुपये वार्षिक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी गई है।

वैन के माध्यम से लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा 234 लोगों की निरोगी हरियाणा के तहत स्वास्थ्य जांच की गई। आयुष्मान चिरायु योजना के 10 आवेदन प्राप्त किए गए। परिवार पहचान पत्र के 100 आवेदन लिए गए तथा मेरी फसल मेरा ब्यौरा के 54 आवेदन भी प्राप्त हुए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा की दूसरी वैन का करोंथा व मायना गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया। इन कार्यक्रमों में विभिन्न योजनाओं के लाभ पात्रों ने मेरी कहानी-मेरी जुबानी के तहत अपने अनुभव साझा किए। स्कूली विद्यार्थियों तथा सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।