पात्र गरीब लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार ने दिया स्वास्थ्य बीमा का लाभः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

पात्र गरीब लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार ने दिया स्वास्थ्य बीमा का लाभः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

रोहतक, गिरीश सैनी। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीब पात्र लोगों को आयुष्मान व चिरायु हरियाणा योजना के तहत 5 लाख रूपये के स्वास्थ्य बीमा के गोल्डन कार्ड दिए गए हैं। अब कोई भी गरीब व्यक्ति धन के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा, बल्कि गोल्डन कार्ड धारक योजना के पैनल में शामिल निजी अस्पतालों में भी इलाज करवा सकता है।

पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर जिला के गांव डोभ में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि संबोधन दे रहे थे। इसके अलावा गांव बहु जमालपुर में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। मनीष ग्रोवर ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीब पात्र लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन दिया जा रहा है। पात्र परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत घरेलू गैस कनेक्शन तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान भी दिये जा रहे हैं। सरकार का उद्देश्य है कि कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे तथा हर गरीब व्यक्ति के सिर पर छत हो।

वरिष्ठ नेत्री राधा अहलावत ने कार्यक्रमों के दौरान उपस्थित जन को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को मजबूत करने, देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करने तथा नागरिक के नाते अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की शपथ दिलवाई। विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर मौके पर वंचित पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ प्रदान किया।