ब्लू लैगून, फ्रूट पंच, पाइना कोलाडा जैसे मॉकटेल बनाने सीखे बीपीएसएमवी की छात्राओं ने

ब्लू लैगून, फ्रूट पंच, पाइना कोलाडा जैसे मॉकटेल बनाने सीखे बीपीएसएमवी की छात्राओं ने

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय की छात्राओं के एक दल ने तिलियार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान, रोहतक (एसआईएचएम) का शैक्षणिक भ्रमण किया। कुलपति प्रो सुदेश ने इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन छात्राओं के कैरियर चयन एवं स्वरोजगार के लिए महत्वपूर्ण हैं।

एसआईएचएम के व्याख्याता विकास देशवाल ने छात्राओं को पर्यटन व आतिथ्य सत्कार क्षेत्र में मौजूद अपार कैरियर संभावनाओं के बारे में बताया। छात्राओं ने संस्थान के विभिन्न विभागों जैसे फ्रंट ऑफिस, किचन, रेस्टोरेंट, हाउसकीपिंग लैब, फूड एंड बेवरेज सर्विस, बेकरी सेक्शन आदि की विजिट कर वहां की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। इस दौरान छात्राओं के लिए मॉकटेल कार्यशाला भी आयोजित की गई। जिसमें ब्लू लैगून, फ्रूट पंच, कोल्ड कॉफी, पाइना कोलाडा, पीच लेमोनेड, मोइतो आदि विभिन्न मॉकटेल बनाना सिखाया गया। छात्राओं ने स्वयं भी ये मॉकटेल बनाने का अभ्यास किया। इसके अलावा मीनाक्षी नांदल ने छात्राओं को खाना बनाते हुए सफाई का विशेष ध्यान रखने के प्रति जागरूक किया।

एसआईएचएम के प्रिंसिपल इंचार्ज संजीब डे ने छात्राओं के दल का स्वागत किया और उन्हें स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर होने के लिए प्रेरित किया। स्नातक, स्नातकोत्तर एवं शोधार्थियों के इस दल में लगभग 40 छात्राएं शामिल रही। छात्राओं का नेतृत्व कर रहे प्राध्यापक डॉ नूतन, डॉ परविंदर कौर एवं प्रीती धनखड़ ने इस आयोजन के लिए संस्थान के स्टाफ का आभार व्यक्त किया।