बीपीएसएमवीः छात्राओं को दी प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों की जानकारी

बीपीएसएमवीः छात्राओं को दी प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों की जानकारी

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के सेंटर फॉर स्टार्टअप, इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन (सीएसआईआई) और यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट एंड काउंसलिंग सेल (यूपीएसीसी) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कॅरियर जागरूकता कार्यक्रम में आईबीएम स्किल हब की रिया ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। उन्होंने छात्राओं को प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों बारे विस्तार से जानकारी दी।
महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो सुदेश ने इस आयोजन की सराहना करते हुए आयोजक टीम को शुभकामनाएं दी। सीएसआईआई की नोडल अधिकारी डॉ अंशु भारद्वाज ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन छात्रा अशली ने किया।

रिया ने महिला विश्वविद्यालय की छात्राओं को रिज्यूम के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि हमारा रिज्यूम हमें कहीं पर भी नौकरी दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए एक सुव्यवस्थित प्रभावी रिज्यूम का निर्माण करना चाहिए। जिससे कि सामने वाले को हमारे बारे में समझने में आसानी हो।
मुख्य वक्ता रिया ने विद्यार्थियों को कौशल विकास के लिए विभिन्न वेबसाइट्स तथा लिंक्डइन आदि एप्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इंटर्नशिप के लिए उपलब्ध वेबसाइट्स तथा एप्स की जानकारी भी छात्राओं के साथ साझा की। उन्होंने स्किल हब वेबसाइट के माध्यम से कोर्स करने का डेमो भी विद्यार्थियों को दिया। उन्होंने विभिन्न कॅरियर अवसरों बारे भी बताया। इस दौरान डॉ. प्रमोद मलिक सहित शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।  /(07/03/2024)