`हम बच्चे हिंदुस्तान के' पुस्तक का हुआ विमोचन

प्रीत साहित्य सदन द्वारा किया गया यह साहित्यक समारोह 

`हम बच्चे हिंदुस्तान के' पुस्तक का हुआ विमोचन

लुधियाना: 
प्रीत साहित्य सदन द्वारा गुरुग्राम से हिंदी की प्रसिद्ध लेखिका मनजीत कौर  मीत का बाल साहित्य पर नव प्रकाशित काव्य संकलन `हम बच्चे हिंदुस्तान के' का विमोचन किया गया। पुस्तक पर प्रपत्र पढ़ते हुए डॉ अनु शर्मा ने कहा कि इस पुस्तक में लगभग सभी बाल उपयोगी  गीत  बच्चों के लिए बहुत उपयोगी होंगे। लेखिका ने अनेक दृष्टिकोण से बच्चों के सुलभ मनोविज्ञान को बहुत ही सुंदर ढंग से काव्यात्मक रूप दिया है जिस पर लेखिका बधाई की पात्र है।

 

रमा शर्मा ने काव्य पाठ में तीन कविताएं पढ़कर सुनाई। अतः इन सरल कविताओं की भूरी भूरी प्रशंसा की गई। तदुपरांत लेखिका मनजीत कौर ने अपने लेखन की अनुभूतियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इस पुस्तक को लिखने में कैसे-कैसे अनुभवों से गुजरना पड़ा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ अपर्णा चतुर्वेदी  प्रीता ने की जबकि मुख्य अतिथि के रूप में डॉ  निरोतमा मौदगिल उपस्थित हुए और विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ  प्रदुमन भल्ला सम्मिलित हुए।

सभा का द्वितीय चरण काव्य गोष्ठी रहा जिसमें अनेक कवियों ने हिस्सा लिया। विभा शर्मा, मोनिका अरोड़ा, ममता जैन, प्रवीण कुमारी, तेजेंद्र बरनाला, ऋषभ अग्रवाल, दीपक आदि कई कवियों ने हिस्सा लिया।

मंच का संचालन बड़े खूबसूरत ढंग से अनु पूरी मल्होत्रा द्वारा किया गया।

अंत में धन्यवाद ज्ञापन में डॉ संजीव  डाबर द्वारा आभासी प्रक्रिया से भारतीय ऐप मिलन सेतु पर एकत्रित हुए सभी महानुभावों का धन्यवाद किया गया।

मनजीत कौर `मीत'