बीजेपी को उनके चुनावी वादों की याद दिलाने पर बीजेपी लाठी बरसाने लगती हैः सांसद दीपेंद्र हुड्डा

सांसद ने शहीद हवलदार राम प्रसाद हुड्डा की प्रतिमा का अनावरण किया।

बीजेपी को उनके चुनावी वादों की याद दिलाने पर बीजेपी लाठी बरसाने लगती हैः सांसद दीपेंद्र हुड्डा

किलोई, गिरीश सैनी। प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी सरकार का अहंकार चरम पर है। प्रदेश की जनता इनके अहंकार के लाइसेंस को आगामी चुनाव में रद्द करेगी। ये कहना है राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का।

सांसद हुड्डा सोमवार को मंढाक धाम में ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने प्रत्येक वर्ष के पहले दिन आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

सरकार में बैठे लोगों के अहंकार का जिक्र करते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार हर वर्ग पर अत्याचार कर रही है। देश को पदक दिलाने वाली खिलाड़ी बेटियों के न्याय मांगने पर उन्हें बर्बरता से सड़कों पर घसीटा गया। सरकार इन्हें न्याय दिलाने की बजाय आरोपी भाजपा सांसद के साथ खड़ी रही। खिलाड़ी देश की शान हैं, लेकिन उन्हें न्याय के लिए सड़कों पर संघर्ष करना पड़ रहा है। खिलाड़ी बेटियों को अपने पदक व पुरस्कार वापस करने पड़ रहे हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने आश्वासन दिया कि नए साल में हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर खिलाड़ियों को एक बार फिर से देश में सबसे ज्यादा मान सम्मान दिया जाएगा और पदक लाओ-पद पाओ नीति दोबारा से लागू होगी।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने गांव रुड़की में शहीद हवलदार राम प्रसाद हुड्डा की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि पक्की सरकारी नौकरियों को कौशल निगम या अग्निवीर जैसी योजनाओं के जरिये कच्चा किया जा रहा है। इस योजना द्वारा शहीद के बलिदान में भी भेदभाव हो रहा है। यदि अग्निवीर सैनिक का बलिदान हो जाता है तो अग्निवीर शहीद को सरकार शहीद का दर्जा भी नहीं दे रही है। शहादत होने पर उनके परिवार को पेंशन या सैन्य सेवा से जुड़ी कोई और सुविधा भी नहीं मिल रही है। ड्यूटी के दौरान अग्निवीर सैनिक को ग्रेच्युटी व अन्य सैन्य सुविधाएं और पूर्व सैनिक का दर्जा व पूर्व सैनिक को मिलने वाली सुविधाएं मिलने का भी कोई प्रावधान नहीं है। अग्निपथ योजना में अग्निवीरों को दिये जाने वाली सुविधाओं और अर्हता में गंभीर विसंगतियां सामने आ रही हैं। यही कारण है कि भर्ती हुए अग्निवीरों में से  निराशा व रोष के कारण एक तिहाई अग्निवीर ट्रेनिंग बीच में ही छोड़कर वापस घर लौट रहे हैं।

सांसद ने कहा कि सत्ता के अहंकार में डूबी बीजेपी-जेजेपी सरकार इस कदर निरंकुश हो चुकी है कि वो जनता के साथ केवल लाठी-गोली की भाषा में बात करती है। खुद मुख्यमंत्री जनता के साथ अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते हैं। एक दिन पहले ही एक बेरोजगार युवा ने टीजीटी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट न आने को लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई तो उसे साइकिल पर सब्जी बेचने की सलाह दे दी। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। अगर कोई बीजेपी को उनके चुनावी वादों की याद दिलाता है तो बीजेपी सरकार लाठी बरसाने लगती है। किसान, सरपंच, कर्मचारी, सफाईकर्मी, आशा वर्कर, मिड डे मील वर्कर समेत तमाम वर्गों के बाद अब एक बार फिर गेस्ट टीचर इसके शिकार हुए हैं। यमुनानगर में कड़कड़ाती ठंड के बीच उनको लाठियां मारी गई। गेस्ट टीचरों का गुनाह सिर्फ इतना है कि वो सरकार को बीजेपी के घोषणापत्र में किए गए उन्हीं के वादे को याद दिला रहे थे।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 2014 से पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, किसान, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में नंबर 1 था, आज वो हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, नशाखोरी, किसान का अपमान करने में नंबर 1 पर है। हरियाणा में बेरोजगारी की भयावह स्थिति बताते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चुनावी साल में ग्रुप-डी की 13000 नौकरी निकली तो उसके लिए 14 लाख पढे-लिखे युवाओं ने फार्म भरे। हरियाणा की सरकारी भर्तियों में जो लिस्ट आ रही है उसमें ज्यादातर दूसरे प्रदेशों के नौजवानों को जगह दी जा रहे है। यहां तक कि एचपीएससी में चेयरमैन भी दूसरे प्रदेश से लाकर बैठा दिया। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या पौने 3 करोड़ की आबादी वाले हरियाणा में एक भी आदमी एचपीएससी का चेयरमैन बनाए जाने के काबिल नहीं?