संविधान व लोकतंत्र खत्म करना चाहती है भाजपा-आरएसएसः कुमारी सैलजा

कहा, भाजपा की वॉशिंग मशीन से भ्रष्ट आदमी साफ होकर बाहर निकलता है।

संविधान व लोकतंत्र खत्म करना चाहती है भाजपा-आरएसएसः कुमारी सैलजा

नरवाना, गिरीश सैनी। सिरसा लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन की कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा-आरएसएस की विचारधारा गरीब, पिछड़े, दलित, किसान, मजदूर, महिलाओं को कुचलने की है। भाजपा लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहती है। बाबा साहेब का दिया संविधान खत्म हो गया तो जनता गुलाम बन जाएगी। जनता के बुनियादी हक नहीं बचेंगे, लेकिन कांग्रेस ऐसा कभी नहीं होने देगी।

बुधवार को कुमारी सैलजा ने नरवाना विधानसभा क्षेत्र में गांवों व शहरी इलाकों में जनसभाओं को संबोधित किया। क्षेत्र के दनौदा कलां, दनौदा खुर्द, कलौदा कलां, फरैण कलां, खरडवाल, नेहरे, अमरगढ़, फुलिया कलां, धमतान साहिब, खरल, लोन, हमीरगढ़, धरोदी, कर्मगढ़ आदि गांवों में तथा नरवाना शहर में चौपड़ा पट्टी आदि स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि अगर भाजपा फिर से चुनकर आती है तो आगे चुनाव नहीं होने देगी। देश में लोकतंत्र को कुचल दिया जाएगा। किसी की कोई सुनवाई नहीं होगी। आवाज उठाने वाले को सरकारी एजेंसियों के बल पर कुचल दिया जाएगा। मोदी राज में आप सब इन एजेंसियों के दुरुपयोग को लगातार देख चुके हैं। राहुल गांधी इनके सामने न तो कभी डरे, न ही झुके। कन्याकुमारी से कश्मीर और मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो यात्रा की, लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और उस आधार पर कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने देश में बड़े-बड़े पब्लिक सेक्टर और कारखाने बनाकर लाखों लोगों को रोजगार दिया। भाजपा की केंद्र सरकार इन्हें बेच रही है। यह बेचने वाली सरकार है। मोदी ने अमीरों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया, मगर गरीबों और किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। यूपीए सरकार के दौरान किसानों का 72 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया था।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा 'मोदी है तो मुमकिन है' का नारा देती है। लेकिन, अगर मोदी है तो ही महंगाई, बेरोजगारी, महंगा पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर और खेती-किसानी पर जीएसटी लगाना मुमकिन है। कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया, संविधान की रक्षा की। संविधान में देश के लोगों को दिए गए सभी अधिकारों की रक्षा को सुनिश्चित किया। जनता से बोलने का हक नहीं छीना, जनता से अपने प्रतिनिधि चुनने का हक नहीं छीना। देश की जनता से आलोचना का अधिकार नहीं छीना।

इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व मंत्री रामभज, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, पूर्व विधायक सूबे सिंह पूनिया सहित इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समर्थक भी मौजूद रहे।

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी व जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। इसलिए इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर जीएसटी में बदलाव किया जाएगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि युवाओं के लिए अप्रेंटिसशिप कार्यक्रम लाया जाएगा, जिसके तहत युवाओं को स्नातक व डिप्लोमा करते ही पहले साल में एक लाख रुपये मिलेंगे। गरीब परिवार की एक महिला के खाते में हर महीने साढ़े आठ हजार रुपये डाले जाएंगे। मनरेगा मजदूरी 400 रुपये प्रति दिन की जाएगी। देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। बीमा योजना में परिवर्तन कर फसल का नुकसान होने पर 30 दिनों के भीतर सीधे बैंक खाते में भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। इंडिया गठबंधन की सरकार आते ही अग्निवीर योजना खत्म की जाएगी।