पंजाब के महान वीर सपूतों ने भारत की आज़ादी में अद्वितीय बलिदानी योगदान को देश कभी भुला नहीं सकता: जे.पी. नड्डा

शहीद सुखदेव थापर की जन्म-स्थली पहुँच नतमस्तक हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा

पंजाब के महान वीर सपूतों ने भारत की आज़ादी में अद्वितीय बलिदानी योगदान को देश कभी भुला नहीं सकता: जे.पी. नड्डा

लुधियाना, 14 मई, 2022: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अपने लुधियाना प्रवास के तहत सुबह 10:00 बजे हैलीकॉप्टर के माध्यम से लुधियाना यूनिवर्सिटी में बने हेलीपैड पर पहुंचे, जहाँ पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने पुष्प-गुच्छ के साथ उनका स्वागत किया। वहां से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सैकड़ों मोटर-साईकिलों की रैली के साथ काफिले के रूप में सीधा चौड़ा बाज़ार स्थित पंजाब के महान सपूत शहीद सुखदेव थापर के जन्म-स्थान नौ घरां में नतमस्तक होने पहुंचे। नड्डा ने शहीद सुखदेव थापर की प्रतिमा के समक्ष नतमस्तक होकर अपनी पुष्पांजली भेंट की।

जे.पी. नड्डा ने कहा कि पंजाब गुरुओं, वीरों और बलिदानियों की पवित्र धरती है। पंजाब के महान वीर सपूतों ने भारत की आज़ादी में अद्वितीय योगदान देते हुए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दी है, जिसे देश कभी ना भुला सकता है और ना ही उनका ऋण चुका सकता है। नड्डा ने कहा कि भारत की आज़ादी के इतिहास में शहीद भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव के अतुलनीय बलिदान की गाथा आज भी हम सब को देश-प्रेम के लिए प्रेरित करती है। शहीदों के बलिदान की बदौलत ही आज हम आज़ादी की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार शहीदों द्वारा देखे गए भारत के सपने को साकार करने में प्रयासरत्त एवं प्रतिबद्ध है। नड्डा ने सभी को शहीदों के दर्शाए मार्ग पर चलने का आह्वान करते हुए देश की उन्नति व प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलने की अपील की।

उन्होंने शहीद के परिजनों से भी मुलाकात की। इस अवसर पर शहीद के परिवार वालों ने एक माँगपत्र भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी को सौंपा, जिसमें शहीद सुखदेव थापर को राष्ट्रीय शहीदों में शामिल करना, डाक टिकट जारी करना, शहीद के नाम पर लुधियाना से रेलगाड़ी चलाना, सार्वजनिक स्थानों पर शहीद के प्रतिमाएं लगाना, शहीद के नाम पर लोक कल्याण योजनाओं का शिलान्यास, विश्वविद्यालयों में अनुसंधान के लिए शहीद के नाम की चेयर का निर्माण, शहीद की जन्मस्थल तक पहुँचने का रास्ता चौड़ा बाज़ार से देने आदि की माँग की गई है। नड्डा ने शहीद के परिजनों को आश्वासन दिया कि उनका यह माँगपत्र सीधा प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी तक पहुँचाया जाएगा और उनकी मांगों को पहल के आधार पर पूरी करने का प्रयास करेंगें।