अखबारी और सरकारी प्रचार तक सीमित है बीजेपी-जेजेपी, जनता के दिल में कांग्रेसः पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा

अखबारी और सरकारी प्रचार तक सीमित है बीजेपी-जेजेपी, जनता के दिल में कांग्रेसः पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा

कहा, बीजेपी और जेजेपी ने बर्बाद किए हरियाणा के 10 साल, अब ढकोसलों से प्रभावित नहीं होगी जनता।

रोहतक, गिरीश सैनी। ऐसा लगता है कि चुनाव से पहले ही बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा में हार मान ली है। इसीलिए गठबंधन सरकार सिर्फ इवेंट बाजी, विज्ञापन, अखबारी और सरकारी प्रचार तक सीमित रह गई है। जबकि जनता के दिलों में कांग्रेस बसती है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा वीरवार को रोहतक में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद रहे।  

पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने अभी से प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने का फैसला कर लिया है। लेकिन, उन्हें इस बात का अफसोस है कि बीजेपी ने हरियाणा के 10 साल बर्बाद कर दिए। जनता ने स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और कानून व्यवस्था समेत हर मोर्चे पर बीजेपी-जेजेपी की नाकामियों को झेला है। कांग्रेस ने विकास कार्यों को जहां पर छोड़ा था, सरकार बनने के बाद उसे वहीं से शुरुआत करनी पड़ेगी। धरातल पर कार्य करने में नाकाम मौजूदा सरकार अब जनता को बरगलाने के लिए इवेंट मैनेजमेंट का सहारा ले रही है। सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करके सरकार द्वारा एक यात्रा निकालने की बात कही जा रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि इन तमाम ढकोसलों से जनता प्रभावित नहीं होने वाली।

कृषि मंत्री द्वारा किसानों पर दिए गए शर्मनाक बयान पर टिप्पणी करते हुए हुड्डा ने कहा कि मंत्री को तुरंत किसानों से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें किसी की बहन-बेटी या परिवार पर अनर्गल टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। बहन-बेटियां सभी के लिए बराबर होती हैं। स्कूलों की दुर्दशा के चलते हाई कोर्ट द्वारा सरकार पर लगाए गए 5 लाख के जुर्माने पर भी प्रतिक्रिया देते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी हरियाणा के इतिहास की पहली ऐसी सरकार है जिसने नये स्कूल बनाने की बजाए करीब 5000 स्कूलों को बंद कर दिया। हाई कोर्ट द्वारा लगाए गए जुर्माने से सरकार के दावों की पोल खुल गई है। स्पष्ट हो गया है कि यह सरकार प्रदेश के शिक्षा तंत्र को पूरी तरह तबाह करना चाहती है।

हुड्डा ने उचाना में प्रिंसिपल पर लगे आरोपों की जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में सीबीआई द्वारा करवाने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच जरूरी है, तभी दूध का दूध और पानी का पानी हो पाएगा व जनता को सच्चाई पता चल सकेगी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज हरियाणा की जनता के सामने समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। कांग्रेस द्वारा जनता के तमाम मुद्दों को आने वाले विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। इस पर चर्चा के लिए 6 दिसंबर को पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।