भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं : सैलजा 

17 जनवरी से कांग्रेस संदेश यात्रा हिसार से शुरू होगी 

भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं : सैलजा 

-कमलेश भारतीय
कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सैलजा ने कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं जबकि मजबूत लोकतंत्र के लिए विपक्ष होना बहुत जरूरी है। लोकतंत्र के लिए विपक्ष ही जनमानस की आवाज़ उठाता है। विपक्ष ही  सरकार को चौकन्ना रखता है। उन्होंने अपने पैतृक आवास पर आमंत्रित संवाददाता सम्मेलन में एक प्रश्न के जवाब में यह बात करते कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास ही नहीं‌ ! ईडी और निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं को भी स्वतंत्र नहीं रहने दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव लोकतंत्र की रक्षा के आह्वान के साथ लड़े जायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का विरोध करने पर ईडी पहुंच जाती है! 
इस अवसर पर  पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व‌ मंत्री अत्तर सिंह सैनी,  जगन्नाथ, रामनिवास राड़ा, हरपाल बूरा, रणवीर गंगवा, मीडिया प्रभारी मुकेश सैनी आदि मौजूद थे।
एक सवाल के जवाब में सैलजा ने कहा कि यदि लोगों की भावनायें मुझे उच्च पद पर देखना चाहती हैं तो मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करूँगी । उनका संकेत मुख्यमंत्री पद की ओर‌ था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हर कोई अपने अपने तरीके से इसे मजबूत करने में लगा हैऔर कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के अनेक दागदार हैं। यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी एक की बपौती नही है। हर पार्टी के आधार कार्यकर्ता होते हैं । उन्होंने मिलजुल कर चुनाव लड़ने का आह्वान किया। 
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पहले कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा की थी, अब फिर से यात्रा पर निकलेंगे जो मुम्बई जाकर संपन्न‌ होगी। 
सुश्री सैलजा ने‌ बताया कि कांग्रेस की संदेश यात्रा सत्रह जनवरी से हिसार की सब्ज़ी मंडी से शुरू होगी जो‌ हरियाणा के दस की दस लोकसभा क्षेत्रों में जायेगी।
सैलजा को आज उनके आवास पर हिसार बार एसोसिएशन के‌ नये पदाधिकारी भी मिले!