भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा और आरएसएस को परेशानी: सैलजा 

भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा और आरएसएस को परेशानी: सैलजा 

-कमलेश भारतीय 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा व आरएसएस को परेशानी हो रही है , इसलिए ये अलग अलग तरह के आरोप लगा रहे हैं ! देश को प्रगति पर लाने की जिम्मेदारी कांग्रेस ने उठाई है । देश के हालात देखते हैं तो इसे धर्म व जाति के नाम पर बांटने की कोशिशें। साजिशें चल रही हैं ! लोकतांत्रिक संस्थाओं को दुरूपयोग किया जा रहा है । कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व राहुल गांधी को भी नहीं छोड़ा ! इन्हें भी बार बार ईडी के दफ्तर बुलाया गया । यह कहना है कांग्रेस की कार्यसमिति की सदस्या सैलजा का । वे आज अपने हिसार स्थित पैतृक आवास पर मीडिया से बातचीत कर रही थीं । 

- महंगाई पर : सैलजा ने कहा कि महंगाई की मार बढ़ती जा रही है , बेरोजगारी चरमसीमा पर है और ऐसे में देश को एकसूत्र में पिरोने के लिए कांग्रेस निकली है । देश कमज़ोर किया जा रहा है । ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है । भाजपा और आरएसएस को राहुल की यात्रा से बहुत परेशानी हो रही है । 
-अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के हिसार आने पर प्रतिक्रिया देते सैलजा ने कहा कि इन दोनों को अपने अपने राज्यों की ओर ध्यान देना चाहिए । उन्होंने यह भी जोड़ दिया कि भाजपा और आप मिले हुए हैं ! 
-हरियाणा में ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल बंद किये जाने पर सैलजा का कहना थे कि यह बच्चों का मौलिक अधिकार है शिक्षा प्राप्त करना । इससे इन्हें वंचित क्यों किया जा रहा है ? बच्चे स्कूलों को ताले लगाकर अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं ! यह बहुत ही शर्मनाक है ।
-कार्पोरेट घराने अमीर से अमीर होते जा रहे हैं और गरीब और गरीब ?
-कार्पोरेट घरानों को सब कुछ बेचने की तैयारी चल रही है । 
-मंडी आदमपुर से कौन प्रत्याशी हो सकता है ?
-अभी क्या कह सकते हैं । इतना जरूर है कि यदि कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी तो सफलता हाथ लगेगी । 
-सोनाली फौगाट केस में आपको क्या कहना है ?
-चाहे सीबीआई ही जांच करे लेकिन जांच निष्पक्ष होनी चाहिए । 
-भारत जोड़ो यात्रा जब हरियाणा आयेगी तब कांग्रेस को फायदा होगा ?
-निश्चित रूप से ।