प्रसिद्ध कवि, नाटककार व लेखक जयशंकर प्रसाद की जयंती  

पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग द्वारा किया जाएगा आयोजन 

प्रसिद्ध कवि, नाटककार व लेखक जयशंकर प्रसाद की जयंती  

चंडीगढ़: पंजाब विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग द्वारा 30 जनवरी 2020 को प्रसिद्ध कवि, नाटककार व लेखक जयशंकर प्रसाद की जयंती मनाई जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन सुबह 11 बजे किया जाएगा। 


विभागाध्यक्ष डॉ। गुरमीत सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से इस बार नई पहल के तहत शहर से बाहर के विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों को जोड़ने का प्रयास किया गया है। इस बार विशेष रूप से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरुक्षेत्र और श्रीमती अरुणा आसफ अली स्नातकोत्तर राजकीय महाविद्यालय, कालका से शिक्षको , विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है।  

हिंदी विभाग में लेखकों की जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन विद्यार्थियों और शोधार्थियों की ओर से किया जा रहा है, ताकि महान लेखकों के जीवन और कार्यों के बारे में जानकारी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाया जा सके। कार्यकम का आरंभ जयशंकर प्रसाद के जीवन और कार्यों पर आधारित लघु फिल्म से होगा। उसके बाद एम। ए। के विद्यार्थी, ज्योति, काजल शर्मा, शिफाली एवं अंजू की ओर से उनके जीवन एवं कार्यों के विभिन्न पहलुओं पर प्रस्तुति दी जाएगी। 

प्रस्तुति के बाद एम। ए। चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों, राहुल, राहुल संधेर, विनय, अनुज शर्मा, अजय कुमार मौर्य एवं रुचि द्वारा जयशंकर प्रसाद की कहानी का नाट्य मंचन किया जाएगा।