भूपिंदर सिंह बसंत ने पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ चंडीगढ़ में की विशेष भेंट 

बसंत के अनुरोध पर वित्तमंत्री ने व्यापरियों के साथ लुधियाना में शीघ्र बैठक करने का दिया भरोसा 

भूपिंदर सिंह बसंत ने पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ चंडीगढ़ में की विशेष भेंट 
पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के सीनियर वाईस चेयरमैन (एक्साइज एंड टैक्सेशन) भूपिंदर सिंह बसंत चंडीगढ़ में पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ एक विशेष भेंट के दौरान।

लुधियाना, 14 नवंबर, 2021: पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड के सीनियर वाईस चेयरमैन (एक्साइज एंड टैक्सेशन) भूपिंदर सिंह बसंत ने पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के साथ चंडीगढ़ में एक विशेष मुलाक़ात करने के पश्चात आज यहाँ पत्रकारों को बताया कि उन्होंने वित्तमंत्री के समक्ष व्यापरियों से सम्बंधित कई अहम मुद्दों को उठाया। 
वित्तमंत्री ने बसंत को बताया कि व्यारियों की काफी समस्यायों का चन्नी सरकार पहले ही निपटारा कर चुकी है व शेष रहती समस्यायों पर विचार करके उन पर भी जल्दी ही कोई निर्णय लिया जाएगा। 
बसंत के अनुरोध पर वित्तमंत्री ने भरोसा दिया कि वे निकट भविष्य में लुधियाना के व्यापरियों के साथ उनके शहर में ही बैठक करेंगे जिस में विभाग से सम्बंधित अधिकारीयों को भी शामिल किया जाएगा।  इस बैठक में व्यापारियों की समस्याओं को सुन कर उनका मौके पर ही निपटारा किया जाएगा। 
वित्तमंत्री ने बसंत को कहा कि बैठक से पहले वे स्वयं भी व्यापरियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं और उन्हें इन समस्यायों से अवगत करवा सकते हैं। अगर कोई व्यापारी या व्यापारिक संगठन किसी समस्या को लेकर सीधा उनके (वित्तमंत्री) साथ संपर्क करना चाहता है तो वह उनसे फ़ोन पर बात कर सकता है या उन्हें ईमेल भेज सकता है। इसके लिए वित्तमंत्री ने अपना फ़ोन नंबर और ईमेल आईडी बसंत को शेयर ताकि वे किसी भी व्यापारी या व्यापारिक संगठन के साथ इसे आगे शेयर कर सकते हैं। 
बसंत ने बताया कि पंजाब के वित्तमंत्री चाहते हैं कि पंजाब राज्य उद्योग व व्यापार के क्षेत्र में देश के अन्य सभी राज्यों के मुकाबले अग्रणी हो। इसके लिए पंजाब सरकार हर संभव कदम उठाने के लिए तैयार है।
हाल ही में राज्य सरकार द्वारा उद्योग व व्यापार के पक्ष में जो निर्णय लिए गए हैं उनके लिए बसंत ने मनप्रीत सिंह बादल का दिल से शुक्रिया किया। इन निर्णयों में वैट के पेंडिंग पड़े 48,000 मामलों का निपटारा किया जाना शामिल है। 
बसंत पिछले काफी समय से पेंडिंग वैट रिफंड की वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने इस मुद्दे को कई बार राज्य सरकार के समक्ष उठाया था। यहाँ तक कि इस मुद्दे पर पंजाब ट्रेडर्स बोर्ड में भी रखा था जिस पर बड़ी गंभीरता से विचार-विमर्श किया गया था। 
बसंत ने कहा कि वित्तमंत्री द्वारा की गई पहल से ही वैट के पेंडिंग 40,000 केसों को स्क्रैप करके व्यापारी वर्ग को एक बड़ी राहत दी गई है जिसके लिए वित्तमंत्री बधाई के पात्र हैं। इसी तरह वित्तमंत्री के द्वारा उठाये गए कदम से फ्लाइंग स्क्वाड की टीमों की संख्या भी 14 से कम करके 6 कर दी गई है। अधिकारीयों को वित्तमंत्री ने यह भी सख्त आदेश दिया है कि किसी भी व्यापारी को तंग-परेशान न किया जाये अन्यथा उनके विरुद्ध सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वित्तमंत्री के इस कदम से व्यापारी वर्ग विशेष करके लुधियाना के होज़री व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है क्योंकि चेकिंग के नाम पर होज़री व्यापारियों को बीच रास्ते में रोक कर तंग-परेशान किया जाता था जिससे व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था बल्कि उन्हें आर्थिक नुक्सान भी झेलना पड़ता था। 
पंजाब सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से राज्य में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में आई कमी के लिए भी बसंत ने वित्तमंत्री का धन्यवाद अदा किया। उन्होंने कहा कि इससे न केवल आम लोगों को राहत मिली है बल्कि व्यापारी वर्ग ने भी काफी राहत महसूस की है। बसंत ने कहा कि इस बार राज्य के व्यापारियों ने पूरे उत्साह के साथ दीवाली का त्यौहार मनाया है और इस का पूरा श्रेय राज्य सरकार को जाता है जिसने एक के बाद एक व्यापारियों के पक्ष में कई निर्णय लिए हैं। 
बसंत ने कहा कि चन्नी सरकार के फैसलों से व्यापारी वर्ग में ख़ुशी की लहार दौड़ रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि 
अगले वर्ष होने वाले विधान सभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी व्यापारियों वर्ग के पूर्ण सहयोग से 100 से अधिक विधान सभा सीटें जीतने में सफल होगी। इस तरह पंजाब की अगली सरकार भी कांग्रेस पार्टी की ही बनेगी।