एमएसपी की गारंटी को लेकर दादरी में भाजपा कार्यालय का घेराव किया।

एमएसपी की गारंटी को लेकर दादरी में भाजपा कार्यालय का घेराव किया।

चरखी दादरी, गिरीश सैनी। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर इलाके की खापों समेत विभिन्न किसान, मजदूर, सामाजिक, व्यापारी और कर्मचारी संगठनों ने बुधवार को भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन कर घेराव करते हुए एमएसपी की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की। बाद में अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार को सौंपा।

इससे पहले सुबह 10 बजे से ही किसान और मजदूर रावलधी चौक के पास इकट्ठा होने शुरू हो गए थे। करीब 11.00 बजे दिल्ली बाईपास स्थित भाजपा जिला कार्यालय के बाहर पहुंचे और धरने पर बैठ गये। वक्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने संबोधन में कहा कि एमएसपी समेत अन्य मांगों को लेकर पंजाब के किसान शंभू बॉर्डर से शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जा रहे थे, लेकिन हरियाणा पुलिस ने निहत्थे किसानों पर ड्रोन से अश्रु गैस के गोले दागे। उन्होंने कहा कि तेरह महीने चले किसान आंदोलन के बाद केंद्र सरकार ने एमएसपी को कानूनी दर्जा देने की हामी भरी थी, लेकिन इतना लंबा समय बीतने पर भी इस बारे में कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि फसल पर बढ़ती लागत को देखकर मजबूरी में किसानों को फिर से सड़क पर उतरना पड़ा है। उन्होंने बिजली संशोधन अधिनियम वापिस लेने की आवाज भी उठाई।

धरना- प्रदर्शन में फौगाट खाप के सचिव सुरेश फौगाट, सीटू नेता कमलेश भैरवी, पूर्व कर्मचारी नेता राजकुमार घिकाड़ा, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, किसान कांग्रेस नेता राजू मान, रणधीर घिकाड़ा, सुशील धानक, लीला समसपुर, बीजेंद्र सांगवान, सुरेंद्र मोठसरा, नरेंद्र झिंझर, सूरजभान झिंझर, प्रकाश, अत्तर सिंह समसपुर, सुखदेव, अनीता, कांता, कमला, परमेश्वरी, चिड़िया देवी समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।