नेत्रदान पखवाड़े के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

नेत्रदान पखवाड़े के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला स्वास्थ्य विभाग एवं रोटरी क्लब रोहतक सफायर द्वारा चलाए जा रहे नेत्रदान पखवाड़े के तहत सोमवार को वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल व वैश्य महिला महाविद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

वैश्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में वैश्य संस्था के उप-प्रधान दीपक जिंदल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ रेखा गुप्ता ने की। बतौर मुख्य वक्ता पूर्व चीफ नेत्र अधिकारी डॉ दिनेश शर्मा ने विद्यार्थियों को नेत्रदान के बारे जानकारी देते हुए इस अभियान से जुड़ने की अपील की। उन्होंने बताया कि मृत्यु  के बाद 6 घंटे के अंदर-अंदर आंखें दान की जा सकती हैं। नेत्रदान मृत्यु के बाद ही होता है।

वहीं वैश्य महिला महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ रश्मि गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। बतौर मुख्य वक्ता डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि कॉर्निया का अब तक कोई भी विकल्प उपलब्ध नहीं है। यह सिर्फ मानव शरीर से ही मिलता है, जो कि मृत्यु के बाद ही प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने छात्राओं से नेत्रदान को लेकर समाज में फैली रूढ़िवादी भ्रांतियां के बारे में लोगों को जागरूक करने की अपील की।